Bihar Political Crisis: जीतनराम मांझी ने छोड़ी एनडीए, नीतीश कुमार को दिया समर्थन
Advertisement

Bihar Political Crisis: जीतनराम मांझी ने छोड़ी एनडीए, नीतीश कुमार को दिया समर्थन

 Bihar Political Crisis: HAM ने बिना शर्त महागठबंधन सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है. पार्टी विधायकों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में आस्था जताई है. 

बिहार में महागठबंधन की नई सरकार बनने जा रही है.

पटना: Bihar Political Crisis: बिहार में बीजेपी-जदयू का गठबंधन टूट गया है और राज्य में महागठबंधन की नई सरकार बनने जा रही है. नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद जीतनराम मांझी की पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है. हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार की पार्टी को समर्थन देने का फैसला किया गया है. 

HAM का बिना शर्त समर्थन
HAM ने बिना शर्त महागठबंधन सरकार को समर्थन देने का फैसला किया है. पार्टी विधायकों ने नीतीश कुमार के नेतृत्व में आस्था जताई है. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शाम राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंप दिया.

नीतीश ने छोड़ी एनडीए
इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा, 'आज हमारी पार्टी की बैठक में सभी सांसद ,राज्यसभा सांसद, विधायक,विधान पार्षद और पार्टी के नेता शामिल हुए.  बैठक में फैसला हुआ कि हम लोगों को एनडीए छोड़ देना चाहिए.'

नीतीश और तेजस्वी साथ
इसके बाद नीतीश कुमार राबड़ी देवी के आवास पर गए और वहां से वो राजद नेता तेजस्वी यादव एकसाथ राजभवन तक पैदल मार्च किया. जानकारी के अनुसार, महागठबंधन की सरकार में जदयू, कांग्रेस और राजद के विधायक शामिल होंगे.

बिहार में सभी कुर्बानियों को भूल नीतीश कुमार ने बीजेपी के दिया धोखा: अश्विनी चौबे

CPIM बाहर से देगी समर्थन
सूत्रों के अनुसार, CPIM के विधायक बाहर से समर्थन करेंगे और सरकार में कोई भी मंत्री पद नहीं लेंगे. इधर, जदयू के बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

नीतीश ने बिहार की जनता को दिया धोखा: बीजेपी
संजय जायसवाल ने कहा कि 2020 में बिहार की जनता ने राजद के खिलाफ बीजेपी-जदयू को जनादेश दिया था लेकिन आज जो नीतीश कुमार ने किया वो बिहार की जनता के साथ धोखा है.

Trending news