BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा-जेल में बैठकर वोटरों को डरा रहे है अनंत सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1411865

BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत, कहा-जेल में बैठकर वोटरों को डरा रहे है अनंत सिंह

Mokama Upchunav 2022: बीजेपी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि बाहुबली अनंत सिंह को पटना के बाहर किसी अन्य जेल में ट्रांसफर किया जाए.

बीजेपी ने चुनाव आयोग से मांग की है.

पटना: Bihar Politics: बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा मोकामा में राजद प्रत्याशी की उम्मीदवारी रद्द करने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि मोकामा में अनंत सिंह जेल से मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं ऐसे में गोपालगंज में राजद प्रत्याशी की उम्मीदवारी रद्द हो. 

जानकारी के अनुसार, बीजेपी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से पटना में मिला और बिहार में हो रहे दो विधानसभा के उपचुनाव के संबंध में ज्ञापन सौंपा. प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार पटना से मोकामा से पूर्व विधायक अनंत सिंह के द्वारा जेल में बंद रहने के बावजूद मतदाताओं को गैरकानूनी तरीके से प्रभावित करने कि शिकायत किया है. 

बीजेपी ने मांग की है कि अनंत सिंह को पटना के बाहर किसी अन्य जेल में ट्रांसफर किया जाए. इसके साथ ही गोपालगंज विधानसभा से राजद प्रत्याशी द्वारा शपथ-पत्र में मुकदमा संख्या-2119/2022 (गिरिडीह, झारखंड) को छिपाने के संबंध में भी शिकायत की.

प्रतिनिधिमंडल में एमएलसी अनिल शर्मा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सिद्धार्थ शम्भू, भाजपा चुनाव आयोग संपर्क विभाग के प्रदेश संयोजक राकेश कुमार ठाकुर आदि शामिल थे.

गौरतलब है कि मोकामा और गोपालगंज में 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. मोकामा उपचुनाव में महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी मैदान में है तो भाजपा ने सोनम देवी को प्रत्याशी बनाया है.

सोनम देवी के पति ललन सिंह दो बार मोकामा से चुनाव लड़ चुके हैं और कुछ ही वोट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इस बार मोकामा विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी कड़ी मेहनत कर रही है.

बता दें कि बाहुबली नेता अनंत सिंह पटना की बेऊर जेल में बंद हैं. उन्हें अपराधिक मुकदमें में न्यायालय के द्वारा कारावास की सजा दिये जाने के कारण उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द हो गई है जिसके कारण मोकामा में उपचुनाव हो रहा है.  

(इनपुट-स्वयं प्रकाश)

Trending news