Lok Sabha Election 2024: संतोष सुमन का दावा 'इंडिया' गठबंधन को कर देंगे साफ, 12 से 13 सीटों पर बूथ स्तर तक तैयारी पूरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2046983

Lok Sabha Election 2024: संतोष सुमन का दावा 'इंडिया' गठबंधन को कर देंगे साफ, 12 से 13 सीटों पर बूथ स्तर तक तैयारी पूरी

Lok Sabha Election 2024:  संतोष सुमन ने बताया कि हम लोग 2024 के लोकसभा चुनाव की पूरी तैयारी में हैं और इसके लिए जिला अध्यक्षों की बैठक भी हुई है. 

Lok Sabha Election 2024: संतोष सुमन का दावा 'इंडिया' गठबंधन को कर देंगे साफ, 12 से 13 सीटों पर बूथ स्तर तक तैयारी पूरी

पटना: Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की 40 सीटों पर चुनाव चरणबद्ध रूप से होने वाले हैं, और सभी पार्टियां अपनी तैयारी में जुटी हैं. बीजेपी के साथ एनडीए में शामिल पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान मोर्चा दावा कर रही है कि वे 12 से 13 सीटों पर बूथ स्तर तक पूरी तैयारी में हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष और जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने बताया कि हम लोग 2024 के लोकसभा चुनाव की पूरी तैयारी में हैं और इसके लिए जिला अध्यक्षों की बैठक भी हुई है. इसके बाद आगामी 11 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय अधिवेशन होगा और 10 फरवरी को पटना में एक विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन भी होगा, जिसमें पंचायत स्तर के कार्यकर्ता उपस्थित होंगे.

विशेषज्ञों के अनुसार इस बार के चुनावों में बड़ी उत्साहपूर्णकता है और सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारी में कड़ी मेहनत कर रही हैं. जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान मोर्चा ने भी अपने उम्मीदवारों का चयन करने और चुनावी रणनीति बनाने के लिए बूथ स्तर पर पूरी तैयारी की है. जब उनसे पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष सुमन से इस बार के चुनावों के बारे में पूछा गया कि कितनी सीटों पर प्रतिस्पर्धा करेंगे, तो उन्होंने कहा कि वे एनडीए में शामिल हैं और सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत हासिल करने की मुहिम में हैं.

उन्होंने यह भी बताया कि किसी ने यह तय नहीं किया है कि कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उनकी पार्टी ने 12 से 13 सीटों पर बूथ स्तर तक पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी का लक्ष्य है पूरे बिहार में एनडीए की जीत हासिल करना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है. इसके साथ ही संतोष सुमन ने 'हम' अध्यक्ष द्वारा बनाए गए 'इंडिया' गठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इस गठबंधन की लोगों में अभी से ही खींचतान हो रही है और यह तय हो जाएगा कि कौन कहां से चुनाव लड़ेगा.

उन्होंने 'इंडिया' गठबंधन को 'ठगबंधन' बताया और उनकी प्रधानमंत्री की पद के लिए नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के बीच बढ़ती खींचतान पर भी टिप्पणी की. आखिर में संतोष सुमन ने बताया कि उनकी पार्टी का लक्ष्य है बिहार में सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करना और इससे 'इंडिया' गठबंधन को साफ कर देना है.

ये भी पढ़िए-  Lok Sabha Election 2024 : जेडीयू के पहले कैंडिडेट के नाम की नीतीश कुमार ने कर दी घोषणा, जानिए कौन?

 

Trending news