बिहार: तेजस्वी यादव की बीजेपी को चुनौती, कहा-हिम्मत है तो अकेले लड़े चुनाव
Advertisement

बिहार: तेजस्वी यादव की बीजेपी को चुनौती, कहा-हिम्मत है तो अकेले लड़े चुनाव

तेजस्वी यादव ने कहा की बीजेपी की बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की हैसियत नहीं है. उन्होंने कहा की बीजेपी जांच एजेंसियों के जरिये विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है.

तेजस्वी ने आरोप लगाया की देश में जहर बोया जा रहा है.

पटना:  तेजस्वी यादव ने बिहार में बीजेपी के चुनावी इतिहास को हथियार बनाते हुए तीखा हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने चुनौती के लहजे में कहा कि बीजेपी की बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की हैसियत नहीं है. उन्होंने जेडीयू और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ साल 2025 तक रहने की भी चुनौती दे डाली. 

दरअसल, अभी तक बिहार में बीजेपी विधानसभा का चुनाव 90 के दशक से समता पार्टी और फिर जेडीयू के साथ लड़ती आ रही है, और जब जेडीयू से गठबंधन टूटा तो साल 2015 में एलजेपी के साथ चुनावी मैदान में उतरी, लेकिन मुंह की खानी पड़ी, और उसे महज 53 सीट पर ही जीत मिली. इसी की याद दिलाकर तेजस्वी बीजेपी पर वार कर रहे हैं.

ED-CBI के जरिये विपक्ष को दबाने की कोशिश
बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह असल मुद्दों पर चर्चा नहीं करना चाहती है बल्कि जांच एजेंसियों के जरिये विपक्ष को दबाने की कोशिश कर रही है. तेजस्वी यादव ने कहा की ED हो, CBI हो या इनकम टैक्स ही क्यों ना हो, सभी एक तरह से बीजेपी के पार्टी प्रकोष्ठ के तौर पर काम कर रही हैं यानि ये सभी बीजेपी के हाथ का खिलौना है. तेजस्वी यादव ने कहा की जांच एजेंसियां बीजेपी के लोगों के दबाव में काम कर रही है, इनके अधिकारियों पर इतना ज्यादा दबाव है कि न्यायपूर्वक जांच नहीं हो पाती. 

'ना डरेंगे, ना विचारधारा से समझौता करेंगे'
तेजस्वी ने कहा की देश का करोड़ों-अरबों लेकर विदेश भागने वालों को खोजने के बजाय जांच एजेंसियों को विपक्ष के पीछे लगा दिया गया है. तेजस्वी यादव के मुताबिक बीजेपी की पहली सोच है, जो बिकेगा उसे खरीदो, और दूसरी सोच है, जो डरे, उसे डराओ. बीजेपी इसी दो सोच पर काम करती है. तेजस्वी यादव ने कहा की वो जांच से नहीं डरते, और ना ही अपनी विचारधारा से समझौता करेंगे.

'देश में जहर बोया जा रहा है'
तेजस्वी यादव ने कहा की नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार और आतंकवाद मिटने का दावा किया गया था, लेकिन जिन्होंने दावे किए उनके शासनकाल में ही भ्रष्टाचार बढ़ा है, देश की संपत्ति को बेचा जा रहा है. आतंकवाद की घटनाएं बिहार की धरती पर होने लगी है. तेजस्वी ने आरोप लगाया की देश में जहर बोया जा रहा है और शिक्षा, रोजगार, महंगाई पर बात नहीं हो रही है. तेजस्वी ने 7 अगस्त को बिहार में आरजेडी की अगुवाई वाले महागठबंधन के प्रतिरोध मार्च को सफल बनाने की भी अपील की. 

जेपी नड्डा पर साधा निशाना
तेजस्वी यादव ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर भी निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान से साफ है कि उनका एजेंडा सिर्फ विपक्षी दलों का खात्मा नहीं बल्कि लोकतंत्र का सफाया है. तेजस्वी ने कहा कि बिहार लोकतंत्र की धरती है और हमारा राज्य लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने की इजाजत नहीं देगा. दरअसल कुछ समय पहले ही बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेपी नड्डा ने कहा था कि देश में सभी क्षेत्रीय दल खत्म हो जाएंगे और सिर्फ बीजेपी ही बचेगी.

संघ पर उठाया सवाल
तेजस्वी यादव ने बीजेपी के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर भी वार किया. तेजस्वी यादव ने सवाल किया कि RSS मुख्यालय में 50 सालों तक तिरंगा क्यों नहीं फहराया गया. इससे पहले 7 अगस्त को विपक्ष के प्रतिरोध मार्च को लेकर RJD के प्रदेश कार्यालय में पटना जिले के विधायकों के साथ तेजस्वी यादव ने बैठक की और मार्च को लेकर रणनीति बनायी.

Trending news