Bihar Politics: 'जीतन राम मांझी का अपमान करने वाले कर रहे भीम संवाद..', JDU के दलित प्रेम पर BJP का वार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1973378

Bihar Politics: 'जीतन राम मांझी का अपमान करने वाले कर रहे भीम संवाद..', JDU के दलित प्रेम पर BJP का वार

Bihar Dalit Love Politics: जेडीयू के भीम संवाद कार्यक्रम को बीजेपी ने महज दिखावा बताया है. बीजेपी ने कहा कि एक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलित पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भरी सदन में अपमानित करते हैं. वहीं दूसरी ओर जेडीयू भीम संवाद कार्यक्रम का आयोजन करती है. 

बीजेपी प्रवक्ता योगेंद्र पासवान

Bihar Dalit Love Politics: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बिहार में गहमागहमी काफी बढ़ गई है. पीएम मोदी को सत्ता से बाहर करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोई भी मोर्चा कमजोर नहीं छोड़ना चाहते हैं. बीजेपी को फंसाने के के लिए जेडीयू की ओर से जातीय समीकरणों का जाल बिछाया जा रहा है. अन्य पिछड़ा वर्ग को अपने पाले में लाने के लिए जातिगत सर्वे और आरक्षण का कोटा बढ़ाने का बड़ा दांव चलने के बाद जेडीयू अब अति पिछड़ा, दलित और मुस्लिम वोट साधने के लिए नई रणनीति पर काम कर रही है. इसके लिए जेडीयू अब भीम संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर रही है. 

जेडीयू के इस जातीय चक्रव्यूह को तोड़ने के लिए बीजेपी ने भी कमर कस ली है. जेडीयू के भीम संवाद कार्यक्रम को बीजेपी ने महज दिखावा बताया है. बीजेपी ने कहा कि एक और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलित पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भरी सदन में अपमानित करते हैं. वहीं दूसरी ओर जेडीयू भीम संवाद कार्यक्रम का आयोजन करती है. बीजेपी प्रवक्ता योगेंद्र पासवान ने कहा कि जेडीयू कभी भी भीम संवाद का आयोजन करने लायक नहीं है, क्योंकि इनका रवैया दलितों के अपमान का रहा है. दलितों के हित का काम हमेशा भाजपा करती रही है.

ये भी पढ़ें- 'बिहार को विशेष राज्य' का दर्जा दिलाने की बारी, नीतीश कैबिनेट ने पास किया प्रस्ताव

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि नीतीश कुमार जब जीतनराम मांझी का अपमान किए तब जेडीयू का दलित प्रेम कहां था. जिसने शराबबंदी के नाम पर लाखों दलितों को जेल में बंद किया वह भीम संसद कर रहे हैं. जेडीयू इस समय बाबा साहेब आंबेडकर को संसद से रोकने वाली कांग्रेस की चरण वंदना कर रही है. भीम संवाद के नाम पर सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जा रहा है. बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के द्वारा जो भीम संसद की जा रही है, उसमें बिहार सरकार के अंतर्गत कम कर रहे टोला सेवकों को बुलाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- हड़ताल पर गए डॉक्टरों पर नीतीश सरकार का एक्शन, नहीं मिलेगी इतने दिन की सैलरी

बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता अजीत चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार कभी भी बिहार में दलित कल्याण के लिए कोई काम नहीं किए हैं. अब घड़ियाली आंसू बहाने का काम कर रहे हैं. दलितों के बीच जाकर उनके नेता कहते हैं कि सबसे बड़े दलित के हितैषी हैं, लेकिन दलित समाज के लोग यह जानते हैं कि उनका हितैषी कौन है. 

Trending news