Budget 2024: बिहार के विकास में मील का पत्थर साबित होगा बजट: गिरिराज सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2349449

Budget 2024: बिहार के विकास में मील का पत्थर साबित होगा बजट: गिरिराज सिंह

Budget 2024: आज बजट 2024 की बिहार से लोकसभा सांसद गिरिराज सिंह ने सराहना की है. उन्होंने कहा कि यह बजट चार स्तंभ युवा, किसान, गरीब और महिला पर टिका हुआ है. उन्होंने कहा कि ये बजट  विकास में मील का पत्थर साबित होगा.

गिरिराज सिंह

पटनाः Budget 2024: केंद्रीय मंत्री और बिहार से लोकसभा सांसद गिरिराज सिंह ने आम बजट की सराहना करते हुए कहा है कि यह बजट चार स्तंभ युवा, किसान, गरीब और महिला पर टिका हुआ है. एमएसएमई, कृषि और महिला के कल्याण सहित सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है. 

बिहार और आंध्र प्रदेश को बजट में मिली सौगातों की विपक्षी दलों द्वारा आलोचना करने पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस बताए कि आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय उनकी सरकार ने जो वादा किया था, वो आंध्र प्रदेश को नहीं मिलना चाहिए, क्या आंध्र प्रदेश को उसकी राजधानी के विकास के लिए फंड नहीं मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस की सरकार थी, तब भी मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश को फंड दिया था और आज भी दिया है. 

बिहार को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिए पहली बार 2015 में 1.25 लाख करोड़ रुपए की घोषणा की थी और 2 लाख करोड़ रुपए खर्च किया. एनडीए सरकार ने हमेशा बिहार को सौगातें दी है. जहां तक विपक्षी दलों के बयान का सवाल है, लालू यादव और कांग्रेस बोले कि एनडीए सरकार ने बजट में जो बिहार को दिया है, वो नहीं देना चाहिए था. 

उन्होंने आगे कहा कि जब लालू यादव और कांग्रेस सरकार में थी तब उन्होंने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया, जबकि उस समय नियम था और बिहार के दोनों सदन से यह पास हुआ था. लेकिन, अब विशेष राज्य का दर्जा देने का प्रावधान नहीं है, इसलिए मोदी सरकार ने बिहार को विकास दिया है. यह बजट बिहार के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने इसे 'सुपर बजट' बताते हुए कहा कि बिहार में बहार है और एनडीए की सरकार ही रहेगी. 

इनपुट- आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Budget Highlights: विशेष राज्य का दर्जा तो नहीं मिला पर निर्मला सीतारमण ने बिहार के लिए खोल दिया पिटारा

Trending news