Jharkhand Politics: 'चंपई दा ने हड़बड़ी में यह कदम उठाया है और जनता उन्हें जवाब देगी', मंत्री बनने के बाद बोले रामदास सोरेन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2406913

Jharkhand Politics: 'चंपई दा ने हड़बड़ी में यह कदम उठाया है और जनता उन्हें जवाब देगी', मंत्री बनने के बाद बोले रामदास सोरेन

Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक रामदास सोरेन ने आज शुक्रवार (30 अगस्त) को मंत्री पद की शपथ ली. मंत्री बनने के बाद ही विधायक रामदास सोरेन ने पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन पर हमला बोला. रामदास सोरेन ने कहा कि चंपई दा ने हड़बड़ी में यह कदम उठाया है और जनता उन्हें जवाब देगी. 

Jharkhand Politics: 'चंपई दा ने हड़बड़ी में यह कदम उठाया है और जनता उन्हें जवाब देगी', मंत्री बनने के बाद बोले रामदास सोरेन

रांचीः Jharkhand Politics: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक रामदास सोरेन ने शुक्रवार को हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पद की शपथ ग्रहण की. घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन ने राज्य मंत्रिमंडल में पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की जगह ली है. राज्यपाल संतोष कुमार गंगवार ने यहां राजभवन में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झामुमो नीत गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं और कई सरकारी अधिकारियों की मौजूदगी में रामदास सोरेन को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.  

बता दें कि रामदास सोरेन को न सिर्फ कोल्हान बल्कि पूरे राज्य की जिम्मेदारी मिली है, लेकिन फॉक्स यकीनन कोल्हान पर है. मंत्री बनने के बाद जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए रामदास सोरेन ने अपने राजनीतिक सफर को साझा किया. इसके साथ ही राज्य के विकास में अपनी भागीदारी को आगे बढ़ाने की बात कही. उन्होंने कहा कि वक्त काम है और काम बहुत ज्यादा करना है, लेकिन रोडमैप तैयार किया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand Politics: रामदास सोरेन ने ली कैबिनेट मंत्री पद की शपथ, चंपई सोरेन की लेंगे जगह

वहीं चंपई सोरेन के बारे में उन्होंने कहा कि चंपई दा ने हड़बड़ी में यह कदम उठाया है और जनता उन्हें जवाब देगी. कोल्हान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम लगातार वहां पर मजबूत हो रहे हैं और आने वाले दिनों में और मजबूती के साथ उभरेंगे. दुबई चंपई सोरेन के पार्टी छोड़कर जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि जनता शिबू सोरेन के आदर्श को मानती है और झारखंड मुक्ति मोर्चा को चाहती है.

वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में रामदास सोरेन को बधाई दी और ‘झारखंड सरकार में मंत्री के तौर पर’ शपथ लेने के लिए शुभकामनाएं दीं. शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद, रामदास सोरेन ने मुख्यमंत्री और झामुमो नीत गठबंधन के वरिष्ठ नेताओं के साथ झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन से उनके आवास पर मुलाकात की. रामदास सोरेन ने 2009 और 2019 में विधानसभा चुनाव में जीत हासिल प्रमुख शिबू सोरेन और चंपई सोरेन के साथ झारखंड आंदोलन में सक्रिय भूमिका में रहे। झारखंड आंदोलन के दौरान उन्हें कई बार गिरफ्तार किया गया और उन्हें कोल्हान क्षेत्र के प्रभावशाली नेल की थी और वह झामुमो की पूर्वी सिंहभूम जिला इकाई के अध्यक्ष भी हैं. वह झामुताओं में से एक माना जाता है. 

बता दें कि चंपई सोरेन ने बुधवार को मंत्री और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद रामदास सोरेन को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किया गया. चंपई आज दोपहर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होंगे. चंपई ने दावा किया था कि राज्य सरकार की ‘वर्तमान कार्यशैली और नीतियों’ ने उन्हें उस पार्टी को छोड़ने के लिए मजबूर किया, जिसकी उन्होंने कई वर्षों तक सेवा की. 
इनपुट- कमरान जलीली/आईएएनएस के साथ 

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news