Champai Soren: झारखंड में सियासी हलचल तेज, चंपई सोरेन बनाएंगे अपनी पार्टी, लड़ेंगे विधानसभा चुनाव!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2393883

Champai Soren: झारखंड में सियासी हलचल तेज, चंपई सोरेन बनाएंगे अपनी पार्टी, लड़ेंगे विधानसभा चुनाव!

Champai Soren News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने झारखंड मुक्ति मोर्चा छोड़ने की घोषणा के बाद एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने अलग संगठन खड़ा करने की घोषणा कर दी है. कहा है कि सात दिन के भीतर पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी. 

Champai Soren: झारखंड में सियासी हलचल तेज, चंपई सोरेन बनाएंगे अपनी पार्टी, लड़ेंगे विधानसभा चुनाव!

सरायकेलाः Jharkhand Politics: पूर्व सीएम चंपई सोरेन अब फ्रंट फुट पर राजनीति के मैदान में उतर गए हैं. दिल्ली से लौटने के बाद उन्होंने आज हाता क्षेत्र में समर्थकों से मुलाकात के बाद अलग संगठन खड़ा करने की घोषणा कर दी है. उन्होंने ने कहा है कि सात दिन के भीतर पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी. कल देर रात से सरायकेला स्थित उनके आवास पर समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ था. 

अलग संगठन खड़ा करने की घोषणा
दिल्ली से लौटने के बाद उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि बहुत जल्द पता चल जाएगा कि वे क्या करने वाले हैं. आज सुबह बड़ी संख्या में समर्थक उनके आवास पर पहुंचे थे. समर्थकों से बातचीत के बाद चंपई सोरेन अलग-अलग जगहों पर जाकर समर्थकों से मिल रहे हैं. अलग संगठन खड़ा करने की घोषणा के बाद ऑफ द रिकॉर्ड चंपई सोरेन ने कहा कि सीएम बनने के बाद जिस तरह से अपमानित किया जा रहा था. उसको बयां नहीं किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand Free Bijli Yojana: झारखंड में 200 यूनिट तक की बिजली हुई मुफ्त, इस महीने से नहीं भरना पड़ेगा कोई बिल!

भाजपा में शामिल होने के कयासों पर लगा विराम
चंपई सोरेन का गुस्सा सीधे तौर पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर था. चंपई की इस घोषणा से भाजपा में शामिल होने के कयासों पर अब विराम लग गया है. हालांकि उन्होंने अभी तक नहीं बताया है कि उनकी पार्टी का क्या नाम होगा. इससे पहले कहा जा रहा था कि बीजेपी के कुछ बड़े नेताओं के संपर्क में चंपाई सोरेन भी थे. मगर ऐन वक्त पर खेल बिगड़ गया और दिल्ली यात्रा उनकी राजनीतिक नहीं बल्कि निजी हो गई.
 
कहा जा रहा है कि प्रदेश स्तर के कुछ बीजेपी नेताओं ने ही खेल बिगाड़ने का काम किया और चंपाई के बीजेपी में इंट्री से पहले ही इस पर विराम लग गया. नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी कहते है कि पार्टी के नीति एवं सिद्धांत को मानकर पार्टी में आने वाले लोगों के लिए खिड़की दरवाजे खुले हुए हैं.

इनपुट- हरीश देशमुख

Trending news