Chirag Paswan Security: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ी, 24 घंटे रहेंगे CRPF जवान के घेरे में, मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2472953

Chirag Paswan Security: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ी, 24 घंटे रहेंगे CRPF जवान के घेरे में, मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी

Chirag Paswan Security: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा में बदलाव किया है. चेराग पासवान को अब जेड कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है. अब उन्हें सीआरपीएफ सुरक्षा देगी.

 

Chirag Paswan Security: केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ी, 24 घंटे रहेंगे CRPF जवान के घेरे में, मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी

Chirag Paswan Security: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा में बदलाव किया है. उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चिराग को अब Z कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की गई है. गृह मंत्रालय ने ये निर्णय चिराग पासवान की सुरक्षा चिंताओं को मद्देनजर रखते हुए लिया है. 

बता दें कि गृह मंत्रालय ने चिराग पासवान को Z कैटेगरी की सुरक्षा में शामिल किया है. इस सुरक्षा के तहत चिराग को सशस्त्र गार्डस् की सुविधा मिलेगी. गृह मंत्रालय ने चिराग की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय हाल ही में हुई घटनाओं को देखते हुए लिया है. दरअसल, Z कैटेगरी की सुविधा में विशेष प्रशिक्षित कर्मियों की तैनाती होती है. यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहती है. 

यह भी पढ़ें- Bihar News: मंत्री जमा खान के साले की गुंडागर्दी, राजस्व कर्मचारी को जूते से पीटा, वीडियो वायरल, 7 दिन से धरना प्रदर्शन पर कर्मचारी

ध्यान रहे कि चिराग पासवान को Z कैटेगरी की सुविधा मिलने से पहले SSB के कमांडो की सुरक्षा मिली हुई थी. लेकिन अब उन्हें जेड कैटेगरी की सिक्योरिटी के साथ सीआरपीएफ के जवान भी सुरक्षा देंगे. चिराग पासवान की सिक्योरिटी में ये बदलाव IB की थ्रेट रिपोर्ट के बाद किया गया है. किसी भी व्यक्ति की सुरक्षा में बदलाव को लेकर या सुरक्षा देने को लेकर भारत में गृह मंत्रालय निर्णय लेता है. 

चिराग पासवान की सुरक्षा में अब कुल 33 सुरक्षा गार्ड तैनात रहेंगे. उनके घर पर वीआईपी के 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड रहेंगे. इसके साथ ही तीन शिफ्ट में आर्म्ड एस्कॉर्ट के 12 कमांडो, 6 राउंड द क्लॉक पीएसओ, 3 ट्रेंड ड्राइवर  राउंड द क्लॉक और वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो मौजूद रहेंगे. बता दें कि जेड कैटेगरी की सुरक्षा में विशेष प्रशिक्षित कर्मी तैनात होते है. यह सुविधा व्यक्ति के लिए 24 घंटे उपलब्ध रहती है. दरअसल, हाल ही में चिराग पासवान की राजनीतिक गतिविधियों में काफी ज्यादा वृद्धि हुई है. उनकी पार्टी और समर्थकों ने इस निर्णय का स्वागत किया है. 

जेड कैटेगरी की सुविधा देने के बाद गृह मंत्रालय समय-समय पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा भी करता रहता है. चिराग पासवान के लिए जेड कैटेगरी की सुरक्षा व्यवस्था लागू हो चुकी है. 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news