'झारखंड में चूहे की तरह घुसपैठ कर रहा RSS, उन्हें भगाएं', CM हेमंत सोरेन के बयान से सियासी पारा हाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2447353

'झारखंड में चूहे की तरह घुसपैठ कर रहा RSS, उन्हें भगाएं', CM हेमंत सोरेन के बयान से सियासी पारा हाई

CM Hemant Soren on RSS: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने समुदायों के बीच तनाव पैदा करने के उद्देश्य से धार्मिक स्थानों पर मांस फेंकने जैसी घटनाओं जैसी बीजेपी की ओर से हो सकती है. उन्होंने उकसावे की घटनाओं के बारे में भी चेतावनी दी.

हेमंत सोरेन, सीएम, झारखंड (File Photo)

CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 25 सितंबर, 2024 दिन बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तुलना चूहों से की. उन्होंने बीजेपी और आरएसएस पर राज्य में चुनावी फायादा के लिए सांप्रदायिक सद्भाव को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. वहीं, इस मामले पर आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी जुबानी जंग छिड़ गई. बीजेपी ने इस पर पलटवार भी किया है. सबसे पहले जानते हैं कि सोरेन ने क्या कहा था.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आरएसएस चूहों की तरह राज्य में घुस रहा है और विनाश कर रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आरएसएस के लोग चूहे की तरह राज्य के अंदर घुसकर समाज को तोड़ने का काम करेंगे, लेकिन उन सब का हमें मिलकर जवाब देना है. अपने गांवों से उन्हें (RSS) भगाएं. हेमंत सोरेन के इस सीधे हमले के बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है. 

इस बयान का जवाब देते हुए बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शहदेव ने कहा कि जिस सीएम के कार्यकाल में चील और गिद्ध की तरह लूटा है. उनके मुंह से ऐसी बातें निकलेंगी. आरएसएस राष्ट्रवादी संगठन है जो देश के लिए खड़ा रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा से हमें कोई सर्टिफिकेट नहीं चाहिए. जब भी देश में संकट आया है तो ये संगठन खड़ी रहा है. यह लोग सुधर जाए वरना झारखंड की जनता इन राज्य से बाहर कर देगी.

वहीं, इस पर जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि सीएम ने बहुत प्रासंगिक बात कही है. दूसरे राज्य से घुसपैठिए आ रहे हैं, वो लोग चूहे की तरह झारखंड को कुतर रहे है. इनका एक ही मकसद झारखंड को लूटना है. हाथी उड़ने वाली जो पिछली सरकार थी. उन्होंने एक पूरा डैम ही कुतर दिया था. ये लोग सिर्फ राज्य को खोखला करने के लिए आते हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि यह बात सही है कि जिस प्रकार बीजेपी के नेता राज्य के सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ रहे हैं. अपने भाषण के जरिए यह धार्मिक उन्माद फैला कर विधानसभा चुनाव जीतना चाहते हैं, तो यह प्रश्न उठता है कि यह गिद्ध दृष्टि बीजेपी और आरएसएस की झारखंड में लगी हुई है. 

रिपोर्ट:तनय खंडेलवाल

Trending news