Bihar News: अस्ताचलगामी सूर्य को सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर दिया अर्घ्य
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968052

Bihar News: अस्ताचलगामी सूर्य को सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर दिया अर्घ्य

Bihar News: बिहार में लोक आस्था का महापर्व छठ चल रहा है. ऐसे में आज छठ पर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जा रहा है.

नीतीश कुमार अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देते हुए

पटना: Bihar News: बिहार में लोक आस्था का महापर्व छठ चल रहा है. ऐसे में आज छठ पर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया जा रहा है. ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास एक अणे मार्ग पर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. 

अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देकर सीएम नीतीश कुमार ने भगवान आदित्य से प्रदेश की तरक्की की कामना की. उन्होंने भगवान सूर्य से प्रदेश की सुख-शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मांगा. उन्होंने इस लोकआस्था के महापर्व पर प्रदेश के लोगों को शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने छठ को आत्मानुशासन का पर्व बताया. 

ये भी पढ़ें- शनि जब जातक की कुंडली में बनाता है यह योग तो ऐसे दिलाता है मान-सम्मान और धन

उन्होंने कहा कि वह भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति, समृद्धि, तरक्की, शांति और यहां के लोगों के सुखी जीवन की प्रार्थना करते हैं. सीएम नीतीश का यह छठ आयोजन पूरी तरह से पारिवारिक था और वह अपने आवास एक अणे मार्ग पर ही सूर्य को अर्घ्य दे रहे थे. अब सोमवार को उदीयमान सूर्य को भी सीएम नीतीश यहीं अर्घ्य देंगे और इसके साथ ही लोक आस्था का यह महापर्व छठ संपन्न हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2023: क्या आपको पता है कि छठ पर्व को और किन नामों से जाना जाता है?

बिहार के बारे में बता दें कि यहां के 2.97 करोड़ परिवारों में से लगभग 80 लाख से अधिक परिवारों के द्वारा इस बार यह त्यौहार मनाया जा रहा है. ऐसे में लोक आस्था के इस पर्व की कितनी महत्ता प्रदेश में है इसका अनुमान आप स्वतः लगा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2023: छठपूजा पर करें सूर्य के 108 नामों का जाप, फिर देखें चमत्कार

Trending news