नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के बाद लंदन जाएंगे नीतीश कुमार, फिर कौन चलाएगा बिहार?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2282231

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के बाद लंदन जाएंगे नीतीश कुमार, फिर कौन चलाएगा बिहार?

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार 5 जून 2024, दिन बुधवार को एनडीए की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए पटना से दिल्ली गए थे. मींटिग के बाद नीतीश कुमार का पटना लौटने का कार्यक्रम था. मगर वह दिल्ली में ही रुक गए हैं. 

नीतीश कुमार और पीएम मोदी (File Photo)

Bihar News: लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट आने के बाद एक तरफ जहां एनडीए सरकार बनाने की कवायद कर रही है. वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार लंदन जाने वाले हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी के पीएम पद की शपथ लेने के बाद लंदन चले जाएंगे. सियासी हलकों में इस बाद की चर्चा होने लगी है कि नीतीश कुमार जब लंदन चले जाएंगे तब बिहार को कौन चलाएगा?

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार 5 जून 2024, दिन बुधवार को एनडीए की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए पटना से दिल्ली गए थे. मींटिग के बाद नीतीश कुमार का पटना लौटने का कार्यक्रम था. मगर वह दिल्ली में ही रुक गए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर लंदन जा सकते हैं. सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश कुमार अगले 11 जून दिन मंगलवार को लंदन के लिए रवाना हो सकते हैं. 

बता दें कि बिहार में 28 जनवरी को एनडीए खेमे में वापसी के बाद नीतीश कुमार 7 मार्च, 2024 को लंदन गए थे. तब बिहार सरकार मंत्रिमंडल का गठन नहीं हुआ था. अब एक बार फिर वह लंदन जा रहे हैं, लेकिन मोदी सरकार के गठन के बाद ही वह लंदन चले जाएंगे. तब तक शायद मंत्रिमंडल का गठन ना हो पाए.

यह भी पढ़ें:काराकाट से चुनाव हारने के बाद पवन सिंह बनाएंगे अपनी नई पार्टी?

यहां जानने वाली बात ये हैं कि जब 7 मार्च, 2024 को लंदन गए थे, तब उनके साथ राज्यसभा सांसद संजय झा भी गए थे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, माना जा रहा है कि इस बार भी संजय झा नीतीश कुमार के साथ लंदन जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार इलाज के लिए लंदन जा रहे हैं. सूत्र बताते हैं कि लंदन जाने से पहले नीतीश कुमार अपना कार्यभार बिहार के मुख्य सचिव को सौंप कर जाएंगे. उनकी गैरमौजूदगी में वही कामकाज देखेंगे.

Trending news