Jharkhand Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन में कांग्रेस, दिल्ली में हुई अहम बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2306803

Jharkhand Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन में कांग्रेस, दिल्ली में हुई अहम बैठक

Jharkhand Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए आज दिल्ली में झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने बैठक की.

झारखंड विधानसभा चुनाव

रांची: लोकसभा चुनाव 2024 में झारखंड की दो सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस के हौसले बुलंद हैं. वहीं लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसके मद्देनजर सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में उच्च स्तरीय बैठक हुई.

इस बैठक में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और मंत्री बन्ना गुप्ता भी मौजूद रहे. कांग्रेस हाईकमान की बैठक में लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा हुई. साथ ही राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा की गई. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान खामियों को हमने कांग्रेस हाईकमान के समक्ष रखा. साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव पर रणनीति बनाई गई. पार्टी का जो भी निर्देश होगा, उसका हम पालन करेंगे.

इससे पहले गुलाम अहमद मीर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम बेहतर रहे. 2019 की अपेक्षा 2024 में हमारी सीटें और हमारा वोट प्रतिशत दोनों बढ़ा है. हालांकि, हमारी उम्मीदें इससे ज्यादा थीं. हमसे कहां चूक हुई इस पर बातचीत करेंगे. इसके अलावा आलाकमान राज्य के स्थानीय नेताओं की राय भी जानना चाहेंगे. बता दें कि लोकसभा चुनाव में कुल 14 सीटों में से इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस और जेएमएम को 2-3 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. वहीं, एनडीए को 9 सीटों पर विजय प्राप्त हुई. राज्य के विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त हो रहा है. जिसके चलते इस साल के अंत में राज्य की 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Jharkhand Teacher Job: टीचर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, 26 हजार शिक्षकों की जल्द होगी नियुक्ति

Trending news