Jharkhand: कल्पना सोरेन का चंपई सरकार में मंत्री बनना तय! हेमंत से जेल में मिले कांग्रेस प्रभारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2308015

Jharkhand: कल्पना सोरेन का चंपई सरकार में मंत्री बनना तय! हेमंत से जेल में मिले कांग्रेस प्रभारी

Jharkhand Cabinet Expansion: कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि हेमंत सोरेन से हुई मुलाकात में कई मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई है. राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सीएम चंपई सोरेन इस संबंध में जल्द कदम उठा सकते हैं.

कल्पना सोरेन और हेमंत सोरेन (file photo)

Jharkhand Cabinet Expansion: रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से मंगलवार को उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और राज्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने मुलाकात की. माना जा रहा है कि इस दौरान झारखंड में विधानसभा चुनाव की रणनीति और मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हुई है. बताया जाता है कि चंपई सोरेन सरकार के कैबिनेट में दो रिक्त बर्थ पर जल्द ही मंत्रियों की नियुक्ति की जाएगी.

कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि हेमंत सोरेन से हुई मुलाकात में कई मुद्दों पर विस्तार से बातचीत हुई है. राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सीएम चंपई सोरेन इस संबंध में जल्द कदम उठा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. इस विषय पर 24 जून दिन सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस के आला नेताओं ने राज्य इकाई के प्रमुख नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया है.

सूत्रों की मानें तो पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी और गांडेय विधानसभा क्षेत्र की नवनिर्वाचित विधायक कल्पना सोरेन के अलावा कांग्रेस कोटे से एक विधायक को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है.

यह भी पढ़ें:'आदिवासियों को सेना में मिलेगी अलग पहचान', CM सोरेन लेफ्टिनेंट जनरल से की मुलाकात

सरकार में कांग्रेस कोटे के मंत्री रहे आलमगीर आलम के जेल जाने और मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा चल रही है. उनकी जगह कांग्रेस कोटे से जिन विधायकों के नाम मंत्री पद के दावेदारों में सामने आए हैं, उनमें जामताड़ा के विधायक इरफान अंसारी और महगामा की विधायक दीपिका पांडेय सिंह प्रमुख हैं. विधानसभा का मानसून सत्र आहूत होने के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार तय माना जा रहा है.

इनपुट: आईएएनएस

Trending news