Dhirendra Shastri: बिहार का राजनीतिक पारा बढ़ा गए धीरेंद्र शास्त्री, क्या दूसरे योगी बनने की है कोशिश?
Advertisement

Dhirendra Shastri: बिहार का राजनीतिक पारा बढ़ा गए धीरेंद्र शास्त्री, क्या दूसरे योगी बनने की है कोशिश?

कहने को तो बागेश्वर बाबा पटना में हनुमत कथा करने आए थे लेकिन वापस गए तो सियासत को एक नया मसाला दे गए.

धीरेंद्र शास्त्री

Dhirendra Shastri News: बागेश्वर धाम के महाराज यानी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बिहार दौरा अभी तक चर्चा में हैं. बाबा 13 से 17 मई तक पटना में थे और अब वापस जा चुके हैं. कहने को तो बाबा पटना में हनुमत कथा करने आए थे लेकिन वापस गए तो सियासत को एक नया मसाला दे गए. बाबा के कार्यक्रम का विपक्ष का जितना विरोध किया, भाजपाई उतनी ही सेवा करते नजर आए. कोई ड्राइवर बन गया तो कोई आरती उतारते नजर आया. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी इससे खुद अलग नहीं रख सके, वो भी बाबा के बहाने बीजेपी पर चुटकी लेने से नहीं चूके. 

यदि ये कहें कि पटना में बाबा एक संत कम और बीजेपी के स्टार प्रचारक ज्यादा नजर आए, तो कुछ गलत नहीं होगा. बाबा ने मंच से जब हिंदू राष्ट्र वाला संकल्प सामने रखा तो ऐसा लगा जैसे बीजेपी का कोई मंझा हुआ नेता रैली कर रहा हो. 2024 में बीजेपी को घेरने के लिए लालू-नीतीश की जोड़ी ने जातीय जनगणना का चक्रव्यूह तैयार किया है. तो बाबा के पास इस चक्रव्यूह का भी काट है. बाबा ने हिंदुओं को जातिवाद में चक्कर से बाहर निकलकर एकजुट होने की सलाह दी. यदि बिहार की जनता ने बाबा की इस सलाह को मान लिया तो लालू-नीतीश को भारी पड़ सकती है. बागेश्वर सरकार ने कहा कि हिंदू राष्ट्र तभी बनेगा, जब माला और भाला साथ रहे.

बागेश्वर सरकार ने इस दौरान साईं बाबा को भी नहीं छोड़ा और उन्हें चांद मियां कह कर संबोधित किया था. उन्होंने कहा कि जब सनातनियों के पास 33 कोटि देवता हैं तो इन्हें अन्य के पूजने का कोई मतलब नहीं. गीदड़ की खाल पहन कर कोई शेर नहीं होता. संत-संत और भगवान-भगवान होता है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हिंदुओं तुम एक हो जाओ और पत्थर फेंकने वालों के घर पर बुलडोजर चलवा दी. उन्होंने आगे कहा कि हम भी जल्द बुलडोजर खरीदने जा रहे हैं. उनके इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि बाबा एमपी के योगी बनने की तैयारी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar: तेजस्वी यादव को सताया जेल जाने का डर! बोले- कभी भी चार्जशीट में मेरा नाम डाल सकती है ED-CBI

बागेश्वर महाराज के इस तरह के बयानों के बाद राजनीतिक पंडितों का कहना है कि बाबा आगामी मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में ताल ठोंकते दिखाई पड़ सकते हैं. बीजेपी पहले भी साधु-साध्वियों को राजनीति में लेकर आ चुकी है. गोरखपुर के महंत योगी आदित्यनाथ आज यूपी के सीएम हैं. इसके अलावा निर्मल अखाड़ा के महामंडलेश्वर साक्षी महाराज, साध्वी प्राची, साध्वी प्रज्ञा, साध्वी निरंजन ज्योति, उमा भारती भी बीजेपी में हैं. लोहार्गल पीठ के महंत अवधेशाचार्य और रोहतक के अस्थल बोहर नाथ संप्रदाय के बाबा मस्त नाथ मठ के महंत चांदनाथ भी बीजेपी के सदस्य हैं.

Trending news