Jharkhand Election Dates: नेताजी! हो जाइए तैयार, जनता रहे होशियार! झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2473014

Jharkhand Election Dates: नेताजी! हो जाइए तैयार, जनता रहे होशियार! झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान

Jharkhand Vidhan sabha Chunav 2024 Date: भारतीय चुनाव आयोग आज साढ़े तीन बजे दोपहर को झारखंड विधानसभा चुनाव का ऐलान कर सकता है. माना जा रहा है कि चुनाव आयोग आगामी पर्व को देखते हुए वोटिंग की तारीखों का ऐलान करेगा.  

चुनाव आयोग (File Photo)

Jharkhand Vidhan sabha Chunav: भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission) 15 अक्टूबर, 2024 दिन मंगलवार यानी आज दोपहर 3.30 बजे झारखंड में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा करेगा. झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त होगा. झारखंड में 81 विधानसभा सीटें हैं.

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), जो INDIA ब्लॉक का हिस्सा है. राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के खिलाफ है. जिसमें बीजेपी, जदयू और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) शामिल हैं. साल 2019 में हेमंत सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने 30 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने 16 सीटें हासिल की थीं, जिससे सोरेन के मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया था.

यह भी पढ़ें:मुन्नू से मिथिलेश ठाकुर तक, 2009 और 2014 के चुनाव में हारकर 2019 में बने बाजीगर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 29 अक्टूबर से 3 नवंबर तक दिवाली, छठ और देव दीपावली समेत कई आगामी त्योहारों को देखते हुए चुनाव आयोग की तरफ से नवंबर के दूसरे सप्ताह में मतदान कराने की संभावना है. इससे मतदाताओं विशेष रूप से त्योहारों के लिए अस्थायी रूप से प्रवास करने वाले मतदाताओं को अपने पंजीकृत मतदान स्थानों पर लौटने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें:पवन सिंह आखिर किससे मांग रहे 'मेहरी के सुख नाही देबू'? जानिए

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news