झारखंड के पूर्व IPS राजीव रंजन सिंह ने थामा भाजपा का दामन, ली पार्टी की सदस्यता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1742056

झारखंड के पूर्व IPS राजीव रंजन सिंह ने थामा भाजपा का दामन, ली पार्टी की सदस्यता

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लगी भाजपा को झारखंड में और ज्यादा मजबूती मिल सकती है. एक तरफ भाजपा यहां की 14 सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए रणनीति बना रही है वहीं दूसरी तरफ भाजपा के साथ कई बड़े चेहरे जुड़ने की उम्मीद प्रदेश में हैं.

(फाइल फोटो)

IPS Rajeev Ranjan Singh will join BJP Soon: लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी में लगी भाजपा को झारखंड में और ज्यादा मजबूती मिल सकती है. एक तरफ भाजपा यहां की 14 सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए रणनीति बना रही है वहीं दूसरी तरफ भाजपा के साथ कई बड़े चेहरे जुड़ने की उम्मीद प्रदेश में हैं. आपको बता दें कि झारखंड में सेवानिवृत आईपीएस अधिकारी राजीव रंजन सिंह भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं, ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इससे पार्टी की स्थिति प्रदेश में मजबूत होगी. 

सेवानिवृत आईपीएस अधिकारी राजीव रंजन सिंह झारखंड में रांची, जमशेदपुर सहित कई जिलों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं और वह प्रदेश की राजनीतिक, सामाजिक, आर्थिक संरचना से अच्छी तरह से वाकिफ हैं. भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए राजीव रंजन सिंह ने कहा कि उन्होंने एक साल तक इंतजार करने के बाद पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा की 14 सीटों पर ऐसे दांव लगाएगी BJP, तीनों पूर्व मुख्यमंत्री होंगे मैदान में

20 साल से ज्यादा समय तक पुलिस सेवा में कार्यरत रहे झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी राजीव रंजन सिंह ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया. वह एक साल पहले ही झारखंड पुलिस के डीआईजी के पद से सेवानिवृत हुए हैं. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के सामने उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. 

ये भी पढ़ें- विपक्षी एकता की बैठक से पहले नीतीश को झटके पर झटका! कांग्रेस प्रवक्ता का इस्तीफा

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाले पलामू के रहनेवाले राजीव रंजन सिंह ने कहा कि भाजपा के साथ उनका हमेशा से वैचारिक जुड़ाव रहा है. उन्होंने आगे कहा कि रिटायरमेंट के बाद काफी लंबे सोच विचार के बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने का फैसला किया. उन्होंने अपनी पुलिस सेवा के दौरान बेदाग छवि का जिक्र करते हुए कहा कि 20 साल के उनके कार्यकाल में उनपर कोई भ्रष्टाचार का इल्जाम नहीं लगा. ऐसे में वह भाजपा को प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए सबसे उपयुक्त मानते हैं और इसलिए पार्टी का दामन थामा है.  

Trending news