Giriraj Singh Yatra: बिहार में हिंदुओं को संगठित करेंगे गिरिराज सिंह, 18 अक्टूबर से शुरू करेंगे यात्रा, सियासत गरम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2469823

Giriraj Singh Yatra: बिहार में हिंदुओं को संगठित करेंगे गिरिराज सिंह, 18 अक्टूबर से शुरू करेंगे यात्रा, सियासत गरम

Hindu Swabhiman Yatra: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष ने जातीय जनगणना को मुद्दा बनाकर हिंदुओं को जातियों में बांटने का प्रयास किया था. इसी कारण केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अब हिंदू स्वाभिमान यात्रा के जरिए हिन्दुओं को संगठित करने जा रहे हैं.

गिरिराज सिंह

Giriraj Singh Hindu Swabhiman Yatra: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हिन्दुओं को संगठित करने के लिए बड़ा कदम उठाने वाले हैं. वे आगामी 18 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकालने वाले हैं. इसके जरिए वह बिहार के 5 जिलों में अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज कराएंगे. गिरिराज की यात्रा जिन जिलों से निकलने वाली है, उनमें से अधिकतर मुस्लिम आबादी वाले जिले हैं. पहले चरण में वह मुस्लिम बहुल सीमांचल एवं भागलपुर में यात्रा निकालेंगे. हिंदू जागरण यात्रा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल चौधरी ने बताया कि यात्रा 18 अक्टूबर को भागलपुर बूढ़ानाथ मंदिर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के नेतृत्व में शंखनाद एवं पूजा हवन कर प्रारंभ होगी.

जानकारी के मुताबिक, यात्रा की शुआत 18.10.2024 को भागलपुर से होगी जो 19.10.2024  को कटिहार पहुंचेगी. 20.10.2024 को पूर्णिया 21.10.2024  को अररिया और 22.10.2024 को यात्रा किशनगंज में समाप्त होगी. यात्रा में करीब 10 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है. समिति की ओर से बताया गया है कि बांग्लादेश में हिन्दू बहन-बेटियों पर हुए अत्याचार के विरोध और कट्टरपंथियों के जरिए भविष्य में भारत में भी ऐसी गतिविधियों की आशंका को देखते हुए हिन्दू समाज को संगठित करने के उद्देश्य से यात्रा निकाली जा रही है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के लोगों को 'वन नेशन वन इलेक्शन' को लेकर क्यों होने लगता दर्द :गिरिराज सिंह

आरजेडी प्रदेश उपाध्यक्ष तनवीर हसन ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की यात्रा पर निशाना साधते हुए कहा जिस यात्रा को वो स्वाभिमान कहते हैं, लेकिन जनता उसको आग लगाओ यात्रा कहती है. उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह बेगूसराय के प्रतिनिधि हैं, लेकिन बेगूसराय में भी नफरत फैलाने और आग लगाने का प्रयास करते रहते हैं. अब वो यात्रा पर निकल रहे हैं. उसको विधिवत रूप से हम 'आग लगाओ यात्रा' कह सकते हैं. राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में समाजवादी नेता डॉ राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि मनाई गई. इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित रहें.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news