Bihar Politics: तेजस्वी की यात्रा में ‘हरा गमछा’ पर बैन, संवाद यात्रा के लिए राजद ने जारी किया निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416611

Bihar Politics: तेजस्वी की यात्रा में ‘हरा गमछा’ पर बैन, संवाद यात्रा के लिए राजद ने जारी किया निर्देश

Bihar Politics: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कार्यकर्ता संवाद यात्रा पर निकलने वाले तेजस्वी यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए दिशा निर्देश जारी किया है.

तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)

पटना: बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर लालू यादव की पार्टी ने तैयारियां तेज कर दी है. इसी कड़ी में तेजस्वी यादव अपने पिछले प्रयोग को फिर से दोहराते हुए बिहार की यात्रा पर निकलने वाले हैं. दरअसल तेजस्वी यादव 10 सितंबर से पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ कार्यकर्ता संवाद यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. वहीं इस तेजस्वी की इस यात्रा से पहले पार्टी की तरफ से दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

पार्टी की तरफ से दिशा निर्देश में ये बताया गया है कि इस कार्यकर्ता संवाद यात्रा के दौरान तेजस्वी किन लोगों से संवाद करेंगे. इसके साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को इस संवाद यात्रा दौरान हरे रंग के गमछे के इस्तेमाल से रोका गया है. पार्टी ने इस यात्रा के दौरान हरे गमछे पर बैन लगा दिया है. तेजस्वी यादव ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को साफ कह दिया है कि पार्टी का कोई भी नेता या कार्यकर्ता उनकी यात्रा के दौरान हरा गमछा पहनकर नहीं आए. तेजस्वी ने इसके बदले नेताओं और कार्यकर्ताओं को हरी टोपी और पार्टी का बैज लगाने को कहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: राजद कार्यालय में जगदेव प्रसाद की शहादत दिवस समारोह का आयोजन, तेजस्वी ने नीतीश पर बोला हमला

राजद के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने तेजस्वी की यात्रा को लेकर 9 सूत्रीय दिशा निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि तेजस्वी की पहले चरण की कार्यकर्ता संवाद यात्रा 10 से 17 सितंबर तक चलेगी. इन 8 दिनों में तेजस्वी समस्तीपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर और मधुबनी जिला मुख्यालय में ठहरेंगे. साथ कार्यकर्ताओं को ये साफ निर्देश दिया गया है कि यात्रा के दौरान उन्हें किसी तरह की भीड़ नहीं जुटानी है और न ही कोई रोड शो या सार्वजनिक यात्रा या आम सभा का आयोजन होगा. बता दें कि बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले तेजस्वी की कार्यकर्ता संवाद यात्रा काफी अहम मानी जा रही है. 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news