PM Modi to visit Jharkhand: 15 सितंबर को पीएम मोदी देंगे झारखंड को बड़ा तोहफा! पूरी रिपोर्ट पढ़िए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2412187

PM Modi to visit Jharkhand: 15 सितंबर को पीएम मोदी देंगे झारखंड को बड़ा तोहफा! पूरी रिपोर्ट पढ़िए

झारखंड में बीजेपी के चुनाव सह-प्रभारी असम के सीएम हिमंता विश्व सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री जमशेदपुर आएंगे और इस्पात नगरी में सरकारी के साथ-साथ राजनीतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. हिमंता ने कहा कि कांग्रेस बताएं वह कब कर्नाटक में मुसलमानों के बीच जाति जनगणना करवा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी 15 सितंबर को झारखंड आएंगे (File Photo)

Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 15 सितंबर, 2024 रविवार को झारखंड के दौरे पर आएंगे. असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व सरमा ने 2 सितंबर, 2024 दिन सोमवार को यह जानकारी दी. झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनाव सह-प्रभारी सरमा ने कहा कि प्रधानमंत्री जमशेदपुर आएंगे और इस्पात नगरी में सरकारी के साथ-साथ राजनीतिक कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे. 

उन्होंने पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी. हिमंता विश्व सरमा ने कहा कि हमने उम्मीदवार चयन प्रक्रिया की अवधि बढ़ा दी है. बैठक में प्रस्तावित परिवर्तन संकल्प यात्रा की रूपरेखा को भी आकार दिया गया. उन्होंने कहा कि बैठक में मुख्य रूप से तीन एजेंडों पर चर्चा हुई. 

हिमंता विश्व सरमा ने कहा कि प्रस्तावित परिवर्तन संकल्प यात्रा के लिए रोडमैप को भी बैठक में आकार दिया गया. उन्होंने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा. परिवर्तन संकल्प यात्रा और चुनाव समिति का काम समानांतर तरीके से चलेगा. सरमा ने कहा कि इस बीच हम राज्य स्तर पर आजसू पार्टी और जनता दल (यूनाइटेड) के साथ चर्चा (सीटों के बंटवारे पर) का पहला दौर भी पूरा कर लेंगे. जब उनसे लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के साथ सीट बंटवारे पर चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस पर केंद्रीय स्तर पर चर्चा होगी.

यह भी पढ़ें:मुसलमानों में भी हैं कई जातियां? फिर जाति जनगणना केवल हिंदुओं की क्यों?

यह पूछे जाने पर कि क्या झामुमो या कांग्रेस से और लोग बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस पर हिमंता विश्व सरमा ने कहा कि यह झामुमो या कांग्रेस से नहीं बल्कि सही सोच वाले लोगों के बीजेपी में आने की बात है, तो पार्टी को मजबूती मिलेगी. बीजेपी का दरवाजा उनके लिए हमेशा खुला है. हमारा उद्देश्य झारखंड को विकास के पथ पर ले जाना है. जाति जनगणना की कांग्रेस की मांग पर उन्होंने कहा कि एनडीए शासित बिहार में यह पहले ही हो चुकी है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को बताना चाहिए कि वे कर्नाटक में ऐसा कब करेंगे. सरमा ने कहा कि असम में मुसलमानों के बीच जाति जनगणना कराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

इनपुट: BHASHA

यह भी पढ़ें:उत्पाद सिपाही नियुक्ति परीक्षा तीन दिन के लिए स्थगित, नियमावली में बदलाव के आदेश

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news