200 यूनिट फ्री बिजली कैसे देंगे... दिल्ली मॉडल के लिए कहां से पैसे लाएंगे? जानें तेजस्वी यादव का जवाब
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2428592

200 यूनिट फ्री बिजली कैसे देंगे... दिल्ली मॉडल के लिए कहां से पैसे लाएंगे? जानें तेजस्वी यादव का जवाब

Tejashwi Yadav Exclusive Interview: 200 यूनिट फ्री बिजली उपलब्ध कराने के तेजस्वी यादव के वादे पर खुद पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा, हमने जो कहा वो किया है. तेजस्वी यादव कभी झूठ नहीं बोलता. हमने शिक्षक भर्ती करके यह साबित कर दिया है. इच्छाशक्ति हो तो बजट कभी आड़े नहीं आता. 

तेजस्वी यादव, पूर्व डिप्टी सीएम, बिहार (Video Grab)

राजद नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने जी न्यूज को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू देते हुए 200 यूनिट फ्री बिजली को लेकर अपनी बात रखी. हाल ही में तेजस्वी यादव ने अपनी आभार यात्रा (Tejashwi Yadav Aabhar Yatra) के दौरान आगामी चुनाव (Bihar Assembly Election 2025) में जीतने के बाद राज्य की जनता को 200 यूनिट फ्री बिजली (200 Units Free Electricity) देने का वादा किया था. इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि 200 यूनिट फ्री बिजली देने और दिल्ली मॉडल लागू करने के लिए पैसे कहां से लाएंगे? इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि जब बिहार में रोजगार के दावे करते थे, तब भी लोग यही पूछते थे.

REAd ALSO: क्या शराबबंदी के खिलाफ में हैं तेजस्वी यादव? पढ़िए पूर्व डिप्टी CM ने क्या जवाब दिया

तेजस्वी यादव ने कहा, हमलोग साइंटिफिक तरीके से किए गए अध्ययन के आधार पर अपनी बात रखते हैं. कोई भी बात यूं ही नहीं कहते. जब मैं बिहार में रोजगार की बात करता था, तब नीतीश कुमार जी कहते थे कि पैसे कहां से लाएगा, अपने बाप के यहां से लाएगा क्या? जब नीतीश कुमार जी ने हमारे साथ आकर सरकार बनाई तो 5 लाख शिक्षकों की भर्ती का रास्ता हमने साफ किया. 

तेजस्वी यादव ने कहा, आज नीतीश कुमार जी 10 लाख और 20 लाख रोजगार की बात करते हैं तो इसके पीछे हमारी सोच है. हमने ही वह रास्ता बनाया है. तेजस्वी ने जो कहा वो किया है. उन्होंने कहा, बिहार में बिजली बहुत महंगी है. स्मार्ट मीटर सक्सेसफुल नहीं हो पा रहा. प्रति व्यक्ति आय सबसे कम है. जब आय ही नहीं है तो लोग बिजली बिल कहां से देंगे.

READ ALSO: बिहार में BJP की B टीम कौन- प्रशांत किशोर या ओवैसी? तेजस्वी ने क्या जवाब दिया

तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि यह कोई नई बात नहीं है. इस बात को हम लोकसभा चुनाव के समय से ही उठा रहे हैं. तेजस्वी यादव ने कहा, भाजपा वाले भले ही मुझे अनपढ़ बताते हैं लेकिन वे खुद रोजगार क्यों नहीं देते, इस बात का जवाब वे नहीं देते. भाजपा वालों के वोटकटवा फुलझड़िया पार्टी सब मिल जाएंगे. तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि यह नहीं भूलना चाहिए कि बिहार उड़ती चिड़िया को रंग लगाता है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
 

Trending news