Jharkhand Election: RJD नेता तेजस्वी यादव कल आयेंगे रांची, सीट शेयरिंग पर होगी डील, किसे मिलेगी कितनी सीटें?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2476065

Jharkhand Election: RJD नेता तेजस्वी यादव कल आयेंगे रांची, सीट शेयरिंग पर होगी डील, किसे मिलेगी कितनी सीटें?

Jharkhand Election 2024: चुनाव आयोग ने झारखंड में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा जारी है. वहीं कल 18 अक्टूबर को तेजस्वी यादव रांची आ रहे है और सीट शेयरिंग पर चर्चा करेंगे.

Jharkhand Election: RJD नेता तेजस्वी यादव कल आयेंगे रांची, सीट शेयरिंग पर होगी डील, किसे मिलेगी कितनी सीटें?

रांचीः Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झारखंड में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन में आने वाले सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी को तेज कर दिया है. सीट बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव भी कल (18 अक्टूबर, शुक्रवार) को राजधानी रांची आ रहे हैं. रांची आने के बाद तेजस्वी यादव सीट शेयरिंग पर चर्चा करेंगे.

इस मामले की जानकारी देते हुए राजद नेता अनीता यादव ने बताया कि युवा नेता तेजस्वी यादव का कल रांची आना कंफर्म हुआ है. यहां आने के बाद घटक दल के नेताओं से भी वह मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही साथ राजद के कार्यकर्ताओं से भी चुनाव संबंधी संवाद करेंगे.

यह भी पढ़ें- हो जाइए सावधान! सोना-चांदी के जेवरात चमकाने के नाम पर हो रही ठगी, झांसे में आई बुजुर्ग महिला हो गया कांड

वहीं मुख्य प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि तेजस्वी यादव सड़क मार्ग से रांची पहुंचेंगे. राजद (राष्ट्रीय जनता दल) कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा ये भी कल साफ हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में गठबंधन के सभी प्रमुख दल मिलकर यह तय करेंगे कि किस पार्टी को कितनी और कौन-कौन सी सीट मिलेगी. वहीं चुनाव की घोषणा होने के बाद से ही राजनीति गरमा गई है. 

बता दें कि झारखंड में दो चरणों में चुनाव होने है. पहला चरण 13 नवंबर और दूसरा चरण 20 नवंबर को होना है. ऐसे में गठबंधन का जो सीट शेयरिंग का पेंच फंसा पड़ा है उसे सुलझाने का प्रयास कर रही है. ताकि सभी दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर सकें और चुनाव प्रचार में जुट जाएं.   

बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में वाम दलों को भी 'इंडिया गठबंधन' का हिस्सा बनाया गया था. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, झारखंड मुक्ति मोर्चा अपने कैंडिडेट्स की पहली सूची कभी भी जारी कर सकती है. सूत्रों के अनुसार, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के 16 उम्मीदवारों की सूची करीब तय हो गई है. एक या दो दिन में पहली लिस्ट हो आ सकती है.

इनपुट- कमरान जलीली

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी . झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news