Jharkhand Politics: CM सोरेन ने बुलाई विधायक दल की बैठक तो राज्यपाल छुट्टी पर गए, सियासी हलचल बढ़ी
Advertisement

Jharkhand Politics: CM सोरेन ने बुलाई विधायक दल की बैठक तो राज्यपाल छुट्टी पर गए, सियासी हलचल बढ़ी

Jharkhand Politics: कल्पना सोरेन की ताजपोशी इतनी भी आसान नहीं होगी, क्योंकि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन छुट्टी पर चले गए हैं. छुट्टी पर जाने से पहले राज्यपाल ने एक बार फिर से दोहराया कि जिन्होंने गलत किया है, उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा. 

फाइल फोटो

Jharkhand Politics: झारखंड की राजनीति में कुछ बड़ा होने के संकेत मिल रहे हैं. एक तरफ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी की कार्रवाई की तलवार लटक रही है. तो दूसरी ओर चर्चा है कि झारखंड को अपनी पहली महिला मुख्यमंत्री मिलने वाली है. इन चर्चाओं के बीच मुख्यमंत्री सोरेन ने सत्ताधारी दल के विधायकों की बैठक बुलाई है. ये बैठक CM आवास पर शाम साढ़े 4 बजे JMM के विधायक दल की बैठक होनी है. इस बैठक से पहले मंगलवार (2 जनवरी) को सीएम सोरेन ने कानून के जानकारों के साथ विचार-विमर्श किया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में हेमंत सोरेन अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव रख सकते हैं. बैठक में कल्पना सोरेन को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. उधर कल्पना की ताजपोशी इतनी भी आसान नहीं होगी, क्योंकि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन छुट्टी पर चले गए हैं. छुट्टी पर जाने से पहले राज्यपाल ने एक बार फिर से दोहराया कि जिन्होंने गलत किया है, उन्हें परिणाम भुगतना पड़ेगा. राज्यपाल ने मीडिया से कहा कि फिलहाल राजभवन की नजर राज्य की कानून व्यवस्था पर है. दुर्भाग्य से यह बिगड़ रहा है और यह बहुत ही दर्दनाक है. 

ये भी पढ़ें- ED Action: CM सोरेन के करीबियों पर ED छापेमारी से हड़कंप, हजारीबाग DSP के यहां भी पड़ी रेड

बता दें कि जमीन घोटाले में ईडी ने मुख्यमंत्री सोरेन को सातवीं बार समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन मुख्यमंत्री एक बार भी पेश नहीं हुए हैं. अब चर्चा है कि ईडी कभी भी हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर सकती है. गिरफ्तारी की आशंका के चलते सीएम सोरेन अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. हालांकि, कल्पना सोरेन के सीएम बनने की खबरों का सीएम सोरेन ने खंडन किया. उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी के निकट भविष्य में चुनाव लड़ने की संभावना पूरी तरह से भाजपा की कोरी कल्पना है...उन्हें सत्ता सौंपने की अटकल भाजपा द्वारा गलत विमर्श पेश करने के लिए फैलाई गई है.

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: INDIA छोड़ NDA में जाएंगे नीतीश कुमार? BJP से पैचअप करने के मिल रहे ये संकेत

उधर ईडी का एक्शन जारी है. ईडी ने 3 जनवरी की अहले सुबह मुख्यमंत्री सोरेन के करीबियों के आधा दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा. मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू के अलावा साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव और हजारीबाग डीएसपी राजेंद्र दुबे के ठिकानों पर भी रेड पड़ी है. ईडी की ओर से अवैध खनन के आरोपी आर्किटेक्चर विनोद सिंह के यहां भी सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई की जा रही है. विनोद कुमार के राजनीतिक गलियारे में बहुत ही मजबूत कनेक्शन है. झारखंड सरकार के कई मंत्रियों से उसकी करीबियां बताई जाती हैं. इसके अलावा रांची के पिस्का मोड़, रातू रोड में रहने वाले रौशन नाम के आरोपी के यहां भी ईडी की छापेमारी हुई.

Trending news