Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने खुले मंच से लगाए जय श्रीराम के नारे, कभी उठाया था अस्तित्व पर सवाल
Advertisement

Jitan Ram Manjhi: जीतन राम मांझी ने खुले मंच से लगाए जय श्रीराम के नारे, कभी उठाया था अस्तित्व पर सवाल

Jitan Ram Manjhi: कभी भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले हम प्रमुख ने आज गया में आयोजित हाली मिलन समारोह खुले मंच से जय श्री राम के नारे लगाए हैं.

जीतन राम मांझी ने लगाए जय श्रीराम के नारे

गया: गया के धर्म सभा भवन में आज यानी बुधवार को एनडीए के द्वारा होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. आयोजित इस होली मिलन समारोह में एनडीए के कई नेता शामिल हुए. वहीं इस कार्यक्रम में हम पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी भी शामिल हुए. इस दौरान खास बात ये रही की जीतन राम मांझी ने जय श्री राम, जय जय श्री राम के नारे लगाया. बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी कभी भगवान श्री राम को काल्पनिक पात्र बताया था जिसके बाद काफी विवाद भी हुआ था. इस मौके पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान सनातन धर्म की संस्कृति की है.

इसके अलावा कभी पूजा पाठ का विरोध करते थे आज जय श्री राम का नारा लगा रहे हैं इस सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर किसी ने कहा है तो उसकी मूर्खता है. राम और कृष्ण का विरोध हमने कभी नहीं किया है. हमने कहा था श्री राम के चरित्र को सामने लाकर रामायण में जो नीतियां कही गई है. उसकी सारी नीतियां ऐसी है भूत और भविष्य में काम आएगी. राम का नाम तो है हीं आस्था का चीज. आस्था से अगर मिट्टी की भी पूजा की जाती है और राम तो भगवान है. मेरा व्यक्तिगत कुछ अपना मामला है तो क्या दिक्कत है. लेकिन जो लोग पूजा करते है हम सबको चरण स्पर्श करते है.

बता दें कि जीतन राम मांझी ने कई बार भगवान श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए हैं. जीतन राम मांझी पहले कहा था कि वह राम को भगवान नहीं मानते हैं क्योंकि राम भगवान नहीं बल्कि एक काल्पनिक व्यक्ति हैं. राम का अस्तित्व कल्पना है. जिसके बाद इस बात  लेकर खूब विवाद भी हुआ था. वहीं आज जीतन राम मांझी ने जय श्री राम का नारा लगाकर सभी को चौंका दिया है. बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए गठबंधन के तहत मांक्षी को 1 मिली है.

इनपुट- पुरूषोत्तम कुमार

ये भी पढ़ें- Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024: बिहार में निकली 6570 पदों पर बंपर भर्ती, जानें कौन-कौन कर सकता है आवेदन

Trending news