'मांझी का अलग होना अपशकुन', विपक्षी दलों की बैठक से पहले सुशील मोदी ने कसा तंज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1738392

'मांझी का अलग होना अपशकुन', विपक्षी दलों की बैठक से पहले सुशील मोदी ने कसा तंज

पटना में महागठबंधन की बैठक होनी है. इस बैठक से पहले ही जीतन राम मांझी इससे लग हो गए और उनके बेटे ने भी नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: पटना में महागठबंधन की बैठक होनी है. इस बैठक से पहले ही जीतन राम मांझी इससे लग हो गए और उनके बेटे ने भी नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है. जिस पर अब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने हमला बोला है. 

सुशील मोदी ने तंज कसा

पूर्व उपमुख्यमंत्री  एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जीतन राम मांझी का महागठबंधन से अलग होना  विपक्षी एकता की पटना बैठक के लिए बड़ा अपशकुन है. पहले बैठक की तारीख टली, फिर  रोज कोई न कोई बड़ा नेता इससे दूरी बनाने लगा. 

 

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने वरिष्ठ दलित नेता मांझी को नौ माह बाद अपमानित कर मुख्यमंत्री पद से हटाया था और अब उनकी पार्टी के जदयू में विलय के लिए दबाव बनाया जा रहा था. 

उन्होंने कहा कि कोई भी स्वाभिमानी व्यक्ति नीतीश कुमार के साथ नहीं रह सकता. आर सी पी सिंह और उपेंद्र कुशवाहा के बाद मांझी का किनारा करना साधारण घटना नहीं है.  उन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार बनने के बाद पिछले नौ महीनों में एक भी बड़ा दल या नेता इससे नहीं जुड़ा.  

पूर्व उपमुख्यमंत्री  एवं राज्यसभा सदस्य ने कहा कि नीतीश कुमार की विपक्षी एकता मुहिम से केसीआर, नवीन पटनायक, मायावती, एचडी कुमारस्वामी और  जगनमोहन रेड्डी पहले ही दूरी बना चुके हैं. अब उमर अब्दुल्ला ने भी पटना बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है.  उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के निकाय चुनाव में जब टीएमसी के गुंडे कांग्रेस  कार्यकर्ताओं पर हमले कर रहे हैं, तब नीतीश कुमार वहां इन दो दलों में क्या एकता करा पायेंगे? 

Trending news