Bihar Politics: लालू यादव के करीबी नेता पर ED का छापा, पूर्व विधायक की 22 करोड़ की संपत्ति जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2466034

Bihar Politics: लालू यादव के करीबी नेता पर ED का छापा, पूर्व विधायक की 22 करोड़ की संपत्ति जब्त

Bihar News: मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी ने राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव के ठिकानों पर छापा मारा. केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनकी 25 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है.

राजद के पूर्व विधायक अरुण यादव

Bihar News: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी और पूर्व विधायक अरुण यादव के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा एक्शन लिया है. ईडी की टीम ने मनी लांड्रिंग के मामले में अरुण यादव की लगभग 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. बता दें कि ईडी ने इससे पहले इस मामले में फरवरी में अरुण यादव के यहां छापेमारी की थी. आय से अधिक संपत्ति के रखने के आरोप में उनके ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा था. इसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने राजद के पूर्व विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया था.

बता दें कि दानापुर इलाके में राबड़ी देवी के नाम का चार फ्लैट अरुण यादव की विधायक पत्नी किरण देवी के नाम किया गया था. बालू के अवैध खनन से हुई अकूत कमाई के बूते अरुण यादव और किरण देवी की कंपनी किरण दुर्गा कंस्ट्रक्शन प्रा. लिमिटेड ने एक ही दिन में 2 करोड़ 56 लाख 76 हजार रुपये का भुगतान कर दानापुर के मां मरछिया देवी कॉम्प्लेक्स में राबड़ी देवी के पांच फ्लैट खरीद लिए थे. यह सौदा आयकर की कार्रवाई से बेनामी सम्पत्ति बचाने के लिए हुआ था.

ये भी पढ़ें- बंगला विवाद पर तेजस्वी ने दी कोर्ट जाने की धमकी तो नित्यानंद राय ने कह दी बड़ी बात

ईडी ने इस जांच के तहत पहले अरुण यादव और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के बयान दर्ज किए थे. साथ ही ईडी ने उनके परिवार के सदस्यों और किरण दुर्गा कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति, दस्तावेज और बैंक खातों की डिटेल ली थी. ईडी का आरोप है कि इस मामले में राजद अध्यक्ष लालू यादव के परिवार के लोग भी शामिल हैं. जमीन के बदले नौकरी घोटाला में लालू परिवार ने जिन जमीनों को अपने नाम कराया था, उसी में से कुछ जमीनों को अरुण यादव की पत्नी के नाम पर करा दिया गया था. यह सबकुछ घोटाले को छुपाने के लिए किया गया था.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news