Lok Sabha Election 2024: पीके ने बताया 2024 में किसकी जीत के लिए झोकेंगे ताकत, अब हो रहा सियासी हंगामा!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1711110

Lok Sabha Election 2024: पीके ने बताया 2024 में किसकी जीत के लिए झोकेंगे ताकत, अब हो रहा सियासी हंगामा!

बिहार में एक तरफ पक्ष और विपक्ष दोनों के राजनीतिक दल अपनी जमीन मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है. दोनों तरफ से बयानी हमला भी चरम पर है या यूं कहें कि बिहार की सियासत में गर्मी तेज है.

(फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2024: बिहार में एक तरफ पक्ष और विपक्ष दोनों के राजनीतिक दल अपनी जमीन मजबूत करने के लिए प्रयास कर रही है. दोनों तरफ से बयानी हमला भी चरम पर है या यूं कहें कि बिहार की सियासत में गर्मी तेज है. वहीं बिहार में पक्ष और विपक्ष दोनों के दलों के खिलाफ बिहार के लोगों को बताने के लिए प्रशांत किशोर जन सुराज यात्रा पूरे प्रदेश में कर रहे हैं. प्रशांत किशोर की जन सुराज यात्रा अभी तो कुछ दिनों से थमी हुई है लेकिन वह अपने बयानों से भाजपा, राजद, कांग्रेस, जदयू समेत सभी दलों को निशाना बना रहे हैं. बता दें कि प्रशांत किशोर चुनावी सलाहकार के तौर पर भाजपा के लिए 2014 का चुनाव कैंपेन चला चुके हैं. इसके बाद वह नीतीश के साथ जदयू का हिस्सा भी रहे. इस दौरान कई और राज्यों में अलग-अलग सरकारों के लिए कैंपेन किया. अब बारी प्रशांत किशोर के लिए अपनी परीक्षा की है. 

वह बिहार में अपनी राजनीतिक जमीन की तलाश भी कर रहे हैं. वह बिहार में पदयात्रा कर बिहार की समस्याओं की वजहों से लोगों को अवगत करा रहे हैं. वह गांव-गांव जा रहे हैं. वह अपनी पार्टी बनाने की घोषणा भी कर चुके हैं लेकिन उससे पहले वह जनता के मिजाज को परखने की जुगत में हैं. आपको बता दें कि उनका यह फॉर्मूला हिट भी साबित हो रहा है. उनके समर्थन से बिहार विधानपरिषद में एक सदस्य की एंट्री भी हो गई है. 

ऐसे में बिहार के जो राजनीतिक दल प्रशांत किशोर की राज्य में सक्रियता को नजरअंदाज कर रहे थे वह भी अब उनकी तरफ आंखें लगाए बैठे हैं कि उसका अगला कदम क्या होने वाला है और उसका किसी भी राजनीतिक दल को कितना सियासी नफा और नुकसान होगा. प्रशांत किशोर ने ऐसे में गुरुवार को जो कहा उसके बाद से सियासी हंगामा शुरू हो गया है. दरअसल प्रशांत किशोर ने साफ तौर पर इशारा कर दिया कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में कैसे और किस प्रत्याशी की मदद करेंगे.

ये भी पढ़ें- आनंद मोहन ने खुद को 'सिया राम वाली पार्टी' का नेता बता भाजपा पर साधा निशाना

प्रशांत किशोर ने इसको लेकर वीडियो बयान जारी कर कहा कि मैं नेताओं और दलों को सलाह देकर जीत दिला सकता हूं तो मैं बिहार की जनता को भी जीत दिला सकता हूं. उन्होंने दावा किया कि इस अभियान से ही ऐसे लोग निकलेंगे जिनको एक साथ एक जगह लाएंगे. उनके साथ अपनी पूरी ताकत लगाएंगे, बुद्धि का इस्तेमाल करेंगे, संसाधन लगाएंगे और उनको जीत दिलाएंगे. ऐसे में जब एक ईमानदार व्यक्ति जीतकर आएगा तभी स्थिति में सुधार आएगी.

पीके ने कहा कि जनता को 2024 के चुनाव में अगर विकल्प की जरूरत रही तो वह खुद मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि 2024 में अब बिहार की जनता को अगप विकल्प चाहिए तो वह जरूर नया विकल्प सामने रखेंगे.

 

Trending news