मुकेश सहनी बोले- जब तक निषादों को आरक्षण नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं
Advertisement

मुकेश सहनी बोले- जब तक निषादों को आरक्षण नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं

Mukesh Sahni : हमारे लिए ये आरक्षण की लाई नई नहीं है. यह मेरा हक और अधिकार है. जब देश एक है, संविधान एक है, पीएम एक है तो फिर पश्चिम बंगाल और दिल्ली में निषादों को आरक्षण है और झारखंड, बिहार और यूपी में निषादों को आरक्षण क्यों नहीं मिल रहा है.

मुकेश सहनी बोले- जब तक निषादों को आरक्षण नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं

पटना : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी शनिवार से कैमूर जिले के चांद प्रखंड के लेदरी गांव पहुंचे. उनके पहुंचने पर यहां जोरदार स्वागत किया गया. इसके बाद सहनी ने आरक्षण की लड़ाई तेज करने का आह्वान करते हुए कहा कि हमलोग उस दशरथ मांझी के बिहार वाले हैं जो पहाड़ में रास्ता बनाने वक्त कहा करते थे कि जब तक तोड़ेंगे नहीं तब तक छोड़ेंगे नहीं. आज हमने भी तय कर लिया है कि जब तक आरक्षण नहीं ले लेंगे तब तक छोड़ेंगे नहीं.

सन ऑफ मल्लाह  के नाम से चर्चित सहनी ने साफ लहजे में दावा करते हुए कहा कि अब निषाद का बेटा वोट नहीं बेचेगा. उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये आरक्षण की लाई नई नहीं है. यह मेरा हक और अधिकार है. जब देश एक है, संविधान एक है, पीएम एक है तो फिर पश्चिम बंगाल और दिल्ली में निषादों को आरक्षण है और झारखंड, बिहार और यूपी में निषादों को आरक्षण क्यों नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि आज निषादों की आबादी 3 करोड़ से अधिक होने के बाद भी एक भी निषाद का बेटा कलेक्टर नहीं है.

सहनी ने जोर देकर कहा कि आज देश में पैसा और पॉवर का ही बोलबाला है. उन्होंने कहा कि देश चांद पर पहुंच गया है और यहां रहने वालों के पास धरती पर भी खुद की जमीन नहीं है. यहां बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं और महिलाओं ने आने वाली पीढ़ी  के उज्जवल भविष्य के लिए पढ़ाने तथा अधिकारों के लिए संघर्ष करने के लिए हाथ में गंगाजल लेकर संकल्प लिया. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि आज सभी संघर्ष का संकल्प ले रहे है और यही संकल्प निषादों के उज्जवल भविष्य को तय करेगा. उन्होंने कहा कि जो हमारी सुनेगा उन्हीं की हम सुनेंगे, जो हमारी नहीं सुनेगा, उसकी हम भी नहीं सुनेंगे. उन्होंने कहा कि हमे सिर्फ आरक्षण चाहिए.

इनपुट- रिपोर्टर, जी बिहार झारखंड

ये भी पढ़िए-  Mantra for Success: अगर इन मंत्रों का करेंगे जाप तो बनेंगे हर बिगड़े काम, देखें एक नजर

 

Trending news