JMMSY: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना फॉर्म भरने की तारीख आ गई करीब, जानें फॉर्म कहां से मिलेगा, कैसे करें डाउनलोड?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2359107

JMMSY: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना फॉर्म भरने की तारीख आ गई करीब, जानें फॉर्म कहां से मिलेगा, कैसे करें डाउनलोड?

Mukhyamantri Maiya Samman Yojana 2024: मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का लाभ लेने के लिए आपको अभी से तैयारी कर लेनी चाहिए. इससे संबंधित सारे कागजात दुरुस्त करवा लेना चाहिए ताकि जब आप फॉर्म भरने लगे तो कुछ छुटने न पाए. इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन पत्र निःशुल्क आंगनबाड़ी केंद्र से लिया जा सकता है. 

झारखंड मुख्यमंत्री माइयाँ सम्मान योजना(File Photo)

JMMSY: झारखंड सरकार महिलाओं के लिए एक बहुत ही शानदार योजना लेकर आई है. इस योजना का लाभ महिलाओं तक पहुंचाने के लिए सीएम हेमंत सोरेन ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर जानकारी दी. इस योजना से हर महिला को लाभ मिले यह सरकार की मंशा है. इसकी जानकारी सबको हो इसके लिए पंचायत स्तर पर शिविर लगाए जाएंगे. चलिए जानते हैं कि इस योजना के लिए फॉर्म भरने और जमा करने की तारीख कब से शुरु हो रही है. साथ ही फॉर्म कहां से मिलेगा और कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

दरअसल, मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना का फॉर्म भरने और जमा करने की तारीख बहुत करीब आ गई है. इस योजना से आप चूक ना जाए इसलिए आपको तरंत इसकी सारी जानकारी जुटा लेनी चाहिए. इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन पत्र निःशुल्क आंगनबाड़ी केंद्र से लिया जा सकता है. साथ ही  http://jharkhand.gov.in/wcd से  डाउनलोड भी आप कर सकते हैं.

इसकी जानकारी देते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने सोशल अकाउंट पोस्ट कर लिखा और विशेष कैम्प की तारीख को भी बताया.  3 से 10 अगस्त 2024, 10 अगस्त के बाद कभी भी नज़दीकी प्रज्ञा केंद्र में निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं.  उन्होंने बताया कि कैसे आवेदन किया जा सकता है.

मांईयां सम्मान योजना के लिए आवेदन प्रक्रिया

21-50 वर्ष की हर वर्ग की महिलाएं पात्र

कहां करे आवेदन
ग्रामीण क्षेत्रों में - पंचायत सचिवालय 
शहरी क्षेत्रों में - उपयुक्त द्वारा चयनित नजदीकी मतदान केंद्र 

ज़रूरी दस्तावेज
आधार कार्ड, राशन कार्ड, वोटर कार्ड एवं बैंक खाता विवरण जरूरी (बैंक खाता नहीं रहने पर विशेष कैम्प में जन धन खाता खोलने की प्रक्रिया की जायेगी) 

सभी बहनों के खाते में सीधे 12,000 रुपए हर साल आएंगे.

TAGS

Trending news