Bihar: नीतीश कुमार का 'ऑपरेशन विपक्ष' शुरू, दिल्ली में लालू यादव से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1648785

Bihar: नीतीश कुमार का 'ऑपरेशन विपक्ष' शुरू, दिल्ली में लालू यादव से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्‍लांट कराकर लौटने के बाद से ही राजद सुप्रीमो दिल्‍ली में हैं और त‍ब से अब तक सीएम नीतीश कुमार और उनकी ये पहली मुलाकात है. 

नीतीश कुमार-लालू यादव

Bihar Politics: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल यानी 11 अप्रैल को दिल्ल में राजद सुप्रीमो लालू यादव से मुलाकात की. राजनीतिक गलियारे में लालू प्रसाद से नीतीश कुमार की मुलाकात की खूब चर्चा हो रही है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने अब अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. मोदी के सामने विपक्ष की ओर से वह बड़े दावेदार माने जा रहे हैं. मोदी को सत्ता से हटाने के लिए वह विपक्ष को एक छतरी के नीचे लाने की कोशिश कर रहे हैं. 

दिल्ली में नीतीश ने लालू से मुलाकात करके उनका हाल-चाल लिया. बता दें कि सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्‍लांट कराकर लौटने के बाद से ही राजद सुप्रीमो दिल्‍ली में हैं, जिसके कारण वह इफ्तार पार्टी में भी शामिल नहीं हो सके थे. वहीं जानकारी के मुताबिक, लालू यादव 13 अप्रैल को एक बार फिर से सिंगापुर जाने वाले हैं. इस बार वह रूटीन चेकअप के लिए जा रहे हैं. 

दोनों के बीच हुई ये बातचीत

जानकारी के मुताबिक, लालू और नीतीश कुमार के बीच राज्य के ताजा हालातों को लेकर चर्चा हुई. इसके अलावा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर भी बातचीत की गई. राजद की ओर से इस मुलाकात की जानकारी अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से दी है. पार्टी ने लिखा कि नीतीश कुमार जी ने लालू यादव जी से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना एवं वर्तमान सामाजिक राजनीतिक परिस्थितियों पर विचार विमर्श किया.

ये भी पढ़ें- 6 प्वाइंट में जानें मनीष कश्यप की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ

नीतीश कुमार ने क्या बताया?

वहीं इस मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार कहा कि लालू यादव बाहर गए थे इलाज के लिए और फोन से बात होती रहती थी, तो आकर उनसे मिलना जरूरी था तो मिले. आगे की रणनीति को लेकर उन्होंने कहा कि वह अभी तो दिल्ली आए ही हैं. हम सब व्यक्तिगत काम में हैं. हम बात करेंगे. इससे पहले पिछले साल अगस्त में बिहार के मुख्यमंत्री ने राजद सुप्रीमो से पटना में मुलाकात की थी. मुख्यमंत्री ने राजद सुप्रीमो के आवास पर उनसे मुलाकात की थी. इस दौरान लालू यादव के दोनों बेटे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे.

Trending news