Bihar News: दिल्ली से पटना लौटे नीतीश कुमार, साथ में ललन भी रहे मौजूद, हुआ भव्य स्वागत
Advertisement

Bihar News: दिल्ली से पटना लौटे नीतीश कुमार, साथ में ललन भी रहे मौजूद, हुआ भव्य स्वागत

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार की शाम पटना पहुंचे. पटना हवाई अड्डा पर पहुंचने के बाद उनका भव्य स्वागत किया गया.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार की शाम पटना पहुंचे. पटना हवाई अड्डा पर पहुंचने के बाद उनका भव्य स्वागत किया गया. नीतीश कुमार के साथ पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह भी रहे.

ये भी पढ़ें- इंसानियत हुई शर्मसार, 5 हैवानों ने 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ किया बलात्कार

हवाई अड्डा पर मुख्यमंत्री के बतौर अध्यक्ष लौटने की सूचना के बाद बड़ी संख्या में जदयू कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे. समर्थकों ने जमकर नीतीश कुमार के समर्थन में नारे लगाए. ‘देश का नेता कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो’ के नारे वहां गूंजने लगे. नीतीश अपनी कार में बैठने से पहले भीड़ के बीच कई सौ कदम चले और इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने उन पर फूलों की पंखुड़ियां बरसाईं. 

पटना हवाई अड्डा से बाहर निकलने के बाद गाड़ी पर बैठकर मुख्यमंत्री आवास के लिए निकल गए. नीतीश के पटना पहुंचने के दौरान सबसे गौर करने वाली बात थी कि उनके साथ पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह भी रहे. 

कहा जा रहा है कि इन दोनों नेताओं के साथ आने का मकसद यह जताना है कि नीतीश कुमार की ललन सिंह से कोई नाराजगी नहीं है. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और खुद नीतीश के नाम का प्रस्ताव दिया था. इसके बाद नीतीश के हाथ में पार्टी की कमान सौंप दी गई.  दो दशक पहले पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद यह दूसरा अवसर है जब नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद ग्रहण किया है. इसके पहले उन्होंने 2016 में शरद यादव की जगह पार्टी का अध्यक्ष पद ग्रहण किया था. अब बिहार लौट आए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार निकटवर्ती झारखंड राज्य से अगले महीने एक यात्रा शुरू करेंगे. 
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news