Bihar News: तेलंगाना का DNA बिहार के डीएनए से बेहतर, रेवंत रेड्डी का विवादित बयान, नित्यानंद राय का पलटवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1999308

Bihar News: तेलंगाना का DNA बिहार के डीएनए से बेहतर, रेवंत रेड्डी का विवादित बयान, नित्यानंद राय का पलटवार

Bihar News: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityananda Rai) ने कहा कि रेवंत रेड्डी (CM Revanth Reddy) की टिप्पणी राज्य के लोगों का अपमान है.

बिहार न्यूज (File Photo)

Bihar News: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityananda Rai) ने 6 दिसबंर, 2023 दिन बुधवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी (Telangana CM Revanth Reddy) की उनकी बिहार-डीएनए टिप्पणी के लिए आलोचना की. उन्होंने रेवंत की टिप्पणी को राज्य के लोगों का अपमान करार दिया. सांसद नित्यानंद राय (Nityananda Rai) ने यहां जारी एक बयान में रेड्डी (CM Revanth Reddy) की टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि रेड्डी की बिहार डीएनए टिप्पणी कांग्रेस नेताओं की मानसिकता को उजागर करती है, जो जाति और पंथ के नाम पर समाज में विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं.

मंत्री नित्यानंद राय ने क्या कहा?
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityananda Rai) ने कहा कि रेवंत रेड्डी (CM Revanth Reddy) की टिप्पणी राज्य के लोगों का अपमान है. राज्य में महागठबंधन सरकार को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है, जिसके नेता बिहार के लोगों के खिलाफ ऐसी टिप्पणियां करते हैं. नित्यानंद राय (Nityananda Rai) ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता कांग्रेस नेताओं को माफ नहीं करेगी. 

ये भी पढ़ें: 'नीतीश के खिलाफ साजिश तो नहीं चल रही, क्यों नहीं जारी की जा रही हेल्थ बुलेटिन'

रेवंत रेड्डी के बयान को जानिए
खबरों के मुताबिक, रेवंत रेड्डी ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि तेलंगाना के पहले मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (जिन्हें केसीआर के नाम से जाना जाता है) में बिहारी जीन है और उन्होंने संकेत दिया था कि वह केसीआर की तुलना में राज्य के लिए बेहतर विकल्प हैं. उन्होंने कहा था कि मेरा डीएनए तेलंगाना का है. केसीआर का डीएनए बिहार का है. वह बिहार के रहने वाले हैं. केसीआर की जाति कुर्मी हैं, वे बिहार से विजयनगरम और वहां से तेलंगाना आए. तेलंगाना का डीएनए बिहार के डीएनए से बेहतर है. 

इनपुट: भाषा 

Trending news