Manipur Violence: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का डेलिगेशन आज मणिपुर रवाना, कांग्रेस सांसद बोले- हिंसा की जगह जाना मुश्किल
Advertisement

Manipur Violence: विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. का डेलिगेशन आज मणिपुर रवाना, कांग्रेस सांसद बोले- हिंसा की जगह जाना मुश्किल

इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई कर रहे हैं. यहां विपक्षी दल के नेता मणिपुर हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे साथ ही राज्य में हालात का जायजा लेंगे. इस दौरान गौरव गोगोई ने कहा कि प्रधानमंत्री शायद मणिपुर को भूल गए हैं लेकिन हम नहीं भूले हैं इसलिए हम पीड़ितों के बीच जा रहे हैं.

फाइल फोटो

Manipur Violence: मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. विपक्ष इस मुद्दे पर सदन से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है. इस बीच विपक्षी दलों का गठबंधन I.N.D.I.A. का एक डेलिगेशन आज यानी शनिवार (29 जुलाई) को मणिपुर के लिए रवाना हो चुका है. इस प्रतिनिधिमंडल में 21 नेता हैं और इनका नेतृत्व कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई कर रहे हैं. यहां विपक्षी दल के नेता मणिपुर हिंसा के पीड़ितों से मुलाकात करेंगे साथ ही राज्य में हालात का जायजा लेंगे. इस दौरान गौरव गोगोई ने कहा कि प्रधानमंत्री शायद मणिपुर को भूल गए हैं लेकिन हम नहीं भूले हैं इसलिए हम पीड़ितों के बीच जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हिंसा प्रभावित जगहों पर जाना हमारे लिए मुश्किल है लेकिन हम राज्य में जारी हिंसा से प्रभावित लोगों से मुलाकात राहत कैंप में जाकर उनसे मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि हम हिंसा से प्रभावित हुए लोगों के लिए की हालत का जायजा लेंगे. हम देखेंगे कि आखिर सरकार उन लोगों के लिए क्या कर रही है. इसके अलावा अब तक सरकार ने उनके लिए क्या किया है? उन्होंने कहा कि हम संसद में मणिपुर के लोगों की बात रख सकें इसलिए हम वहां जा रहे हैं.  

ये भी पढ़ें- Ranchi: 'हत्याएं तो होती रहती हैं...', प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर मंत्री हाफिजुल हसन का बेतुका बयान

प्रतिनिधिमंडल में शामिल होंगे ये लोग

विपक्ष के इस प्रतिनिधिमंडल में लोकसभा में नेता-प्रतिपक्ष और कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई और फूलो देवी नेताम, जेडीयू के सांसद ललन सिंह और अनिल हेगड़े, टीएमसी की सांसद सुष्मिता देव, झामुमो की महुआ माजी, डीएमके की कनिमोई, एनसीपी के पीपी मोहम्मद फैजल, आरएलडी के जयंत चौधरी, राजद के मनोज कुमार झा, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के प्रेमचंद्रन और वीसीके पार्टी के टी थिरुमावलवन शामिल हैं. इसके अलावा उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना से भी एक नेता, समाजवादी पार्टी और आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि भी मणिपुर जाएंगे. 

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव में फतेह के लिए JDU ने कसी कमर, अति पिछड़ा वोटबैंक पर नजर

विपक्षी डेलिगेशन पर BJP का निशाना

वहीं विपक्षी प्रतिनिधिमंडल के मणिपुर जाने पर बीजेपी ने निशाना साधा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि उन्हें विपक्षी नेताओं के मणिपुर जाने से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन उन्हें वहां स्थिति को खराब नहीं करनी चाहिए. बीजेपी सांसद और एक्टर और रवि किशन ने भी विपक्षी दलों के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें पाकिस्तान और चीन भी जाना चाहिए, क्योंकि वहां इनकी मांग ज्यादा है.

Trending news