Dhirendra Shastri: पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आने पर राजनीति शुरू, RJD-बीजेपी आमने-सामने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1671320

Dhirendra Shastri: पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आने पर राजनीति शुरू, RJD-बीजेपी आमने-सामने

धीरेंद्र शास्त्री का पटना में 13 से 17 मई तक कार्यक्रम प्रस्तावित है. आयोजकों ने कथा के आयोजन की बुकिंग को लेकर आवेदन दिया है. हालांकि, अभी तक अनुमति नहीं मिली है.

पंडित धीरेंद्र शास्त्री

Dhirendra Shastri Row: बागेश्वर धाम के महाराज यानी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में हैं. वह अब बिहार आने वाले हैं. उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है. पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पहुंचने से पहले राजनीति तेज हो गई है. बिहार सरकार में वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने उनको चेतावनी दी है, तो वहीं बीजेपी खुलकर समर्थन कर रही है. 

तेज प्रताप ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री ने यदि बिहार में हिंदू-मुस्लिम करने की कोशिश की, तो मैं उनका विरोध करूंगा. उन्होंने कहा कि यदि वो बिहार में भाईचारे का संदेश देंगे तो ही उनकी एंट्री हो सकती है. उन्होंने कहा कि अगर बागेश्वर बाबा हिंदू- मुस्लिम को लड़वाने के लिए आ रहे हैं, तो मैं उनका विरोध करूंगा. एयरपोर्ट पर घेराव करूंगा. उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस जाना पड़ेगा. 

बीजेपी कर रही खुलकर समर्थन

उधर बीजेपी नेता खुलकर धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन कर रहे हैं. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह तो इसे बड़ी साजिश बताते हैं. उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री से जुड़े सारे विवादों को सनातन धर्म के प्रति साजिश करार दिया. उन्होंने कहा था कि यह देश का दुर्भाग्य है कि सनातन को गाली देना फैशन बन गया है. कोई मुस्लिम धर्म के बारे में कुछ नहीं कह सकता, क्योंकि वहां सर तन से जुदा हो जाता है. 

ये भी पढ़ें- Anand Mohan: रिहाई के बाद कहां गायब हो गए आनंद मोहन, जानिए किसके कहने पर नहीं आए मीडिया के सामने

धीरेंद्र शास्त्री को लेकर क्या विवाद है?

दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री अक्सर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की वकालत करते हैं. इसीलिए उनपर आरोप है कि वह हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारत हिन्दू राष्ट्र है, था और फिर घोषित होकर रहेगा. उन्होंने कहा था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग तो हम भारतीयों को ही करनी होगी. पाकिस्तान में रहने वाला कोई पाकिस्तानी यह मांग नहीं करेगा. 

13 से 17 मई तक कार्यक्रम प्रस्तावित 

बता दें कि धीरेंद्र शास्त्री का पटना में 13 से 17 मई तक कार्यक्रम प्रस्तावित है. आयोजकों ने कथा के आयोजन की बुकिंग को लेकर आवेदन दिया है. हालांकि, अभी तक अनुमति नहीं मिली है. जानकारी के अनुसार, 12 मई की शाम को पटना के दीघा घाट से गांधी मैदान तक कलश यात्रा निकाली जाएगी. बताया जा रहा है कि कलश यात्रा में 5100 महिलाएं शामिल होंगी.

Trending news