चंद्रयान-3 की कामयाबी पर ग्रीस से सीधे बेंगलुरु पहुंचे PM मोदी, ISRO के वैज्ञानिकों से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1841770

चंद्रयान-3 की कामयाबी पर ग्रीस से सीधे बेंगलुरु पहुंचे PM मोदी, ISRO के वैज्ञानिकों से की मुलाकात

PM Modi Bengaluru Visit: पीएम मोदी ने बेंगलुरू एयरपोर्ट से बाहर आते ही जय जवान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान का नारा दिया. एयरपोर्ट से पीएम मोदी सीधा ISRO मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने चंद्रयान 3 की पूरी टीम से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी. 

पीएम मोदी

PM Modi Meet ISRO Scientists: चंद्रयान-3 की सफलता पर ISRO के वैज्ञानिकों को बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरू (PM Modi Bengaluru Visit) पहुंच चुके हैं. दो देशों की यात्रा पूरी करने के बाद शनिवार (26 अगस्त) को प्रधानमंत्री दिल्ली न जाकर सीधे बेंगलुरू पहुंचे. सुबह करीब 6 बजे उनका विमान HAL एयरपोर्ट पर लैंड हुआ. पीएम मोदी ने बेंगलुरू एयरपोर्ट से बाहर आते ही जय जवान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान का नारा दिया. एयरपोर्ट से पीएम मोदी सीधा ISRO मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने चंद्रयान 3 की पूरी टीम से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी. 

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट से बाहर आकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जय जवान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान का नारा भी दिया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जो दृश्य मुझे आज बेंगलुरु में दिख रहा है, वही मुझे ग्रीस में भी दिखाई दिया. जोन्हासबर्ग में भी दिखाई दिया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब विदेश में था तो मैंने तय किया कि भारत जाऊंगा तो पहले बेंगलुरु जाऊंगा. सबसे पहले उन वैज्ञानिकों को नमन करूंगा. मैंने ही मुख्यमंत्री, उपमुख्यंत्री और गवर्नर साहब को बोला था कि आप लोग मत आइए. मैं सिर्फ वैज्ञानिकों से मिल कर निकल जाऊंगा. उनको प्रोटोकॉल निभाने से मना किया था. हालांकि, कांग्रेस ने फिर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: जमानत रद करने की अपील पर घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं लालू यादव: सुशील मोदी

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री का इसरो को बधाई देने के लिए अपनी नवीनतम विदेश यात्रा के बाद कल सुबह 6 बजे सीधे बेंगलुरु पहुंचने का कार्यक्रम है. वह स्पष्ट रूप से अपने से पहले इसरो के वैज्ञानिकों को सम्मानित करने के लिए कर्नाटक के सीएम और डिप्टी सीएम से इतने चिढ़ गए हैं कि उन्होंने कथित तौर पर प्रोटोकॉल के खिलाफ जाकर सीएम को हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने से रोक दिया है. यह घृणित ओछी राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है. क्या पीएम मोदी 22 अक्टूबर, 2008 को चंद्रयान-I के सफल प्रक्षेपण के ठीक बाद अहमदाबाद में अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र की सीएम मोदी की यात्रा को भूल गए हैं, जब डॉ. मनमोहन सिंह प्रधान मंत्री थे?

Trending news