PM Modi Vs INDIA: 'जिसको इंडिया नहीं पसंद, वो पाकिस्तान चले जाएं...', जानें INDIA से कैसे पीएम मोदी की बढ़ी टेंशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1786321

PM Modi Vs INDIA: 'जिसको इंडिया नहीं पसंद, वो पाकिस्तान चले जाएं...', जानें INDIA से कैसे पीएम मोदी की बढ़ी टेंशन

माना जा रहा है कि INDIA से पीएम मोदी की टेंशन बढ़ गई है. दरअसल, पीएम मोदी अक्सर यूपीए सरकार में हुए भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष पर हमलावर रहते थे. अब विपक्ष ने यूपीए को ही समाप्त कर दिया. इससे पीएम मोदी अब किस पर हमला करेंगे. 

पीएम मोदी

INDIA Vs NDA: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों के बीच रस्साकशी शुरू हो चुकी है. बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन से टकराने के लिए विपक्षी दलों के गठबंधन ने अपना नाम INDIA रख लिया है. जिसके बाद से सोशल मीडिया पर NDA Vs INDIA ट्रेंड कर रहा है. माना जा रहा है कि INDIA से पीएम मोदी की टेंशन बढ़ गई है. दरअसल, पीएम मोदी अक्सर यूपीए सरकार में हुए भ्रष्टाचार को लेकर विपक्ष पर हमलावर रहते थे. अब विपक्ष ने यूपीए को ही समाप्त कर दिया. इससे पीएम मोदी अब किस पर हमला करेंगे. 

बीजेपी राष्ट्रवाद की पिच पर खेल रही थी. INDIA नाम उसका काट है. दूसरी ओर बीजेपी नेता अभी तक यूपीए गठबंधन को चोरों का गठबंधन कहते थे. कहते थे- 'सारे चोर यूपीए में हैं'. लेकिन अब उन्हें कहना होगा- 'INDIA में सारे चोर हैं', जोकि असंभव है. इसके अलावा बीजेपी ने जनता में ये धारणा बना दी थी कि यूपीए गठबंधन में जितने नेता हैं, वो भ्रष्टाचारी हैं. अब यूपीए का INDIA में परिवर्तन हो गया है, तो लाजिमी है कि भ्रष्टाचार के कुछ दाग भी धुल जाएंगे. उधर कांग्रेस नेताओं का साफ कहना है कि जिसे इंडिया पसंद नहीं, वो पाकिस्तान चले जाएं. बता दें कि कभी ये भाषा बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की हुआ करती थी.

ये भी पढ़ें- विपक्षी बैठक में नहीं बोले नीतीश-लालू, क्या कांग्रेस ने की ओवरटेक करने की कोशिश?

जानकारी के मुताबिक, विपक्षी गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने का सुझाव कांग्रेस नेता राहुल गांधी का था. राहुल ने INDIA नाम रखने की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि यह NDA और INDIA की लड़ाई है. नरेंद्र मोदी और इंडिया के बीच लड़ाई है. उनकी विचारधारा और INDIA के बीच की लड़ाई है. हमने निर्णय लिया है कि हम एक एक्शन प्लान तैयार करेंगे और एक साथ मिलकर देश में हमारी विचारधारा और हम जो करने जा रहे हैं उसके बारे में बोलेंगे. 

ये भी पढ़ें- NDA बनाम INDIA में शुरू हुआ 'फुल फॉर्म वॉर' देखिए क्या रखा गया नाम?

वहीं बीजेपी की ओर से इस नाम पर भी हमला किया गया है. बीजेपी नेताओं का कहना है कि अंग्रेजों ने भारत का नाम इंडिया रखा था और इसे लूटने का काम किया था. अब वही काम विपक्ष कर रहा है इसलिए उसने भी अपने गठबंधन का नाम 'इंडिया' रखा है. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और असम के सीएम हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि हमारा संघर्ष इंडिया और भारत के इर्द-गिर्द केंद्रित है. अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा. हमें खुद को औपनिवेशिक विरासतों से मुक्त करने की कोशिश करनी चाहिए. हमारे पूर्वज भारत के लिए लड़े और हम भारत के लिए काम करते रहेंगे.

Trending news