झारखंड में सियासी संग्राम, खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस में विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन की किलेबंदी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1322266

झारखंड में सियासी संग्राम, खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस में विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन की किलेबंदी

सीएम हेमंत सोरेन सभी विधायकों के साथ खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे हैं. बता दें कि महागठबंधन विधायकों की बैठक सीएम आवास में शुरू हुई थी. सीएम हेमंत सोरेन के साथ मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, सत्यानंद भोक्ता समेत लगभग 44 विधायक मौजूद है.

झारखंड में सियासी संग्राम, खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस में विधायकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन की किलेबंदी

रांची : झारखंड में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. महागठबंधन विधायकों की बैठक सीएम आवास में शुरू हुई थी और उसके बाद विधायकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर शिफ्ट कराया जा रहा है. बता दें कि हेमंत सोरेन सभी विधायकों के साथ खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे हैं. यहां पर सीएम हेमंत सोरेन के साथ मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, सत्यानंद भोक्ता समेत लगभग 44 विधायक मौजूद है. सूत्रों के मुताबिक अगले आदेश तक सभी विधायक यहीं पर रहेंगे.

खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे 44 विधायक
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पहले खबर आ रही थी कि तीन बसों में सीएम हेमंत सोरेन सभी विधायक को लेकर लतरातू डैम के रिसॉर्ट पहुंचने वाले है, लेकिन कुछ ही देर में जानकारी मिली सभी विधायक हेमंत सोरेन के साथ खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस पहुंचे हैं. यहां पर सीएम हेमंत सोरेन के साथ मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव, आलमगीर आलम, बन्ना गुप्ता, चंपई सोरेन, सत्यानंद भोक्ता समेत लगभग 44 विधायक मौजूद है. यहां विधायकों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. सूत्रों के मुताबिक अगले आदेश तक सभी विधायक यहीं रहेंगे.

जगरनाथ महतो बोले, हेमंत सोरेन है हमारा चेहरा
बता दें कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि हम सभी विधायकों को एकजुट रख रहे हैं. खूंटी के डुमरीगढ़ गेस्ट हाउस में अभी यह हमारा पहला ठिकाना है और अभी नए ठिकाने बदले जा सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हम सब एक साथ है और हेमंत सोरेन हमारा चेहरा है.

 

रिजॉर्ट पॉलिटिक्स को लेकर बीजेपी पर तंज
बता दें कि इससे पहले झारखंड सरकार में मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि हमने रिजॉर्ट पॉलिटिक्स भारतीय जनता पार्टी से ही सीखा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले से चाहते थे कि विधायकों को ट्रिप पर ले जाया जाए ताकि वो रिफ्रेश फील कर सकें.

बीजेपी है 'वेट एंड वाच' की स्थिति में
बता दें कि दूसरी तरफ, राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा 'वेट एंड वाच' की स्थिति में है. शनिवार को गिरिडीह के मधुवन में प्रदेश भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर हुआ है, जहां प्रदेश के तमाम शीर्ष नेताओं के साथ पार्टी के सांसद, विधायक मौजूद हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान राज्य में बदली हुई परिस्थितियों के बीच पार्टी अपनी आगामी रणनीति पर भी मंथन करेगी.

मीडियाकर्मी और पुलिस के बीच हुई नोंक-झोंक
बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने खुद बस को साथ लेकर लतरातू डैम के रिसॉर्ट पहुंचे है. पुलिस ने रिसॉर्ट के चारों ओर से कवर कर लिया है. पुलिस ने सभी मीडियाकर्मियों को लतराम डैम जाने से रोक दिया है. मीडिया और पुलिस के बीच लगातार नोंक-झोंक जारी है. पिछले दो घंटे से मीडियाकर्मी पुलिस से बात करने का प्रयास कर रहे है, लेकिन कोई पुलिस अधिकारी मीडिया की बात सुनने को तैयार नहीं है. अब देखना होगा कि क्या पुलिस मीडियाकर्मियों को वहां तक जाने देगी.

पहले भी कई बार हो चुकी है सरकार गिराने की साजिश
मीडिया रिपोर्टस के मानें तो पहले भी झारखंड सरकार गिरने की साजिश हो चुकी है. बता दें कि 21 जुलाई 2021 को भी झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश की गई थी. इस मामले में तब 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. तब पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि साजिश में प्रदेश के 3 विधायक, 2 पत्रकार  मौजूद थे.

ये भी पढ़िए- 22 साल..11 मुख्यमंत्री..10 दिनों में शिबू सोरेन को देना पड़ा था इस्तीफा, जानें कैसा है झारखंड का राजनीतिक इतिहास

Trending news