आखिर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को पार्टी से क्यों निकाला? PK ने कर दिया खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2427522

आखिर नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को पार्टी से क्यों निकाला? PK ने कर दिया खुलासा

Prashant Kishor News: प्रशांत किशोर ने कहा कि जब उन्होंने CAA, NRC का विरोध किया, तब नीतीश कुमार ने उन्हें जदयू से निकाल दिया. उन्होंने जदयू के मुस्लिम नेताओं से भी सवाल किया कि वह किस आधार पर जदयू का साथ दे रहे हैं, जबकी जदयू संसद में वक्फ जैसा कानून का समर्थन कर रही है, जिससे पूरा मुस्लिम समाज आज असहज महसूस कर रहा है. 

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor on Nitish Kumar: बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी जमीन तलाश रहे चुनावी राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने 12 सितंबर, 2024 दिन गुरुवार को एक सनसनीखेज खुलासा किया. पूर्णिया में एक दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने बताया कि नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी से क्यों निकाला था. लोगों को संबोधित करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मैंने सीएए और एनआरसी का विरोध किया, इसलिए नीतीश कुमार ने मुझे जदयू से निकाल दिया. 

उन्होंने कहा कि जदयू मुसलमानों के हक की बात जरूर करती है, लेकिन संसद में वक्फ कानून का समर्थन भी करती है. आज जदयू मुसलमानों के साथ खड़ी नहीं है. वह अपनी सत्ता बचाने के लिए मुस्लिम समाज के राजनीतिक और वैचारिक विरोधी बीजेपी के साथ खड़े हैं.

प्रशांत किशोर ने कहा कि प्रदेश की जनता चाहती है कि बिहार में कुछ नया हो. वहीं, अपने दल के नाम को लेकर उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि जन सुराज के नाम से हमारी पार्टी बने. हालांकि, यह हमारे हाथ में नहीं है, अगर चुनाव आयोग की सहमति हो जाए, तो जन सुराज के नाम से दल बन सकता है. 

प्रशांत किशोर ने कहा कि कई दशक से ज्यादा समय तक बिहार में राजद और जदयू का शासन रहा, लेकिन बिहार की स्थिति नहीं बदली. प्रदेश की बदहाली के लिए लालू यादव और नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं. बिहार में अगर जनसुराज की सरकार बनती है, तो सबसे पहले मजदूरों का पलायन रोकने का काम किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:नीतीश कुमार के वीडियो वाले चुनौती पर तेजस्वी ने कहा- 'बीजेपी वालों को भेज दीजिए'

उन्होंने दावा किया कि जदयू केवल मुस्लिम समाज के लोगों को कुछ एमएलसी या बोर्ड मेंबर बनाने का लॉलीपॉप देकर उनका वोट लेती है. मुस्लिम समाज को जब जदयू की जरूरत होती है, तब पार्टी उनके साथ खड़ी नहीं होती. जदयू सत्ता में बने रहने के लिए उसी बीजेपी के साथ गठबंधन करके बैठी है, जिसने देश की संसद से सीएए और एनआरसी को पास किया था और देश भर में इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुए थे.

इनपुट: आईएएनएस

यह भी पढ़ें:Pawan Singh News: पवन सिंह कोर्ट में सशरीर हुए हाजिर, कोर्ट ने दे दी जमानत

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news