Bihar Politics: राहुल गांधी और खड़गे ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की मीटिंग, सीट बंटवारे पर हुई चर्चा
Advertisement

Bihar Politics: राहुल गांधी और खड़गे ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की मीटिंग, सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

Bihar Politics: मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को पार्टी की बिहार इकाई के नेताओं के साथ बैठक की.

बिहार की खबरें

Bihar Politics: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने लोकसभा चुनाव-2024 की तैयारियों पर चर्चा के लिए बिहार के पार्टी नेताओं के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की. कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस (Congress) की योजना पर चर्चा की, जहां वह राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल-यूनाइटेड के साथ गठबंधन में चुनाव मैदान में उतरेगी. कांग्रेस नेता राज्य में सीट बंटवारे के मुद्दे पर भी चर्चा करेंगे क्योंकि बिहार से लोकसभा में 40 सांसद पहुंचते हैं.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर 26 दिसंबर, 2023 दिन मंगलवार को पार्टी की बिहार इकाई के नेताओं के साथ बैठक की.सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस मुख्यालय में हुई इस बैठक में बिहार में संगठन की स्थिति, चुनाव तैयारियों और सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई. 

विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा
बिहार की महागठबंधन की सरकार में कांग्रेस साझेदार है. महागठबंधन के सभी घटक राष्ट्रीय जनता दल, जनता दल (यूनाइटेड), कांग्रेस और वाम दल राष्ट्रीय स्तर पर बने विपक्षी गठबंधन इंडिया का हिस्सा हैं. 

ये भी पढ़ें: 15-15 नहीं, अब 17-17 सीटों पर लड़ेंगे JDU-RJD! कांग्रेस को पसंद आएगा यह फॉर्मूला?

राहुल गांधी बैठक में रहे मौजूद
बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अलावा पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और पार्टी के वरिष्ठ नेता निखिल सिंह, शकील अहमद खान, रंजीत रंजन कई अन्य नेता मौजूद थे. 

Trending news