Poonch Attack: 'कहीं केंद्र सरकार की साजिश तो नहीं...' पुंछ में आर्मी जवानों पर हुए हमले को लेकर RJD नेता ने उठाए सवाल
Advertisement

Poonch Attack: 'कहीं केंद्र सरकार की साजिश तो नहीं...' पुंछ में आर्मी जवानों पर हुए हमले को लेकर RJD नेता ने उठाए सवाल

बता दें कि 20 अप्रैल को पुंछ जिले में आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाकर फायरिंग की थी और ग्रेनेड दागे थे. इस हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के 5 जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक जवान घायल हो गया था.

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र

Bihar Politics: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना पर हुए आतंकी हमले में हमारे 5 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से देश में पाकिस्तान के प्रति काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. लोग एक बार फिर से सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक की मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस घटना पर राजनीति भी शुरू हो चुकी है. बिहार में लालू यादव की पार्टी की पार्टी आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र इसे केंद्र सरकार की साजिश बता रहे हैं. 

आरजेडी विधायक का कहना है कि पुंछ हमले और पुलवामा में हुए हमले में कई समानताएं हैं. उन्होंने शक जाहिर किया कि यह मोदी सरकार की साजिश हो सकती है. उन्होंने कहा कि आशंका है कि राजनीतिक लाभ के लिए  केंद्र सरकार ने ही इस तरह की घटना की साजिश रची हो. भाई वीरेंद्र ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बताना चाहिए कि यह घटना कैसे हुई?

बीजेपी ने बताया शर्मनाक

आरजेडी विधायक के बयान पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है. बीजेपी नेता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि इस तरह की असंवेदनशील और विवादित टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देना भी शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि मुझे आरजेडी नेताओं की मानसिकता पर दया आती है. RJD के पास उन सैनिकों के लिए शोक व्यक्त करने के लिए एक भी शब्द नहीं है. जिन्होंने अपनी जान की बाजी लगा दी. इसकी बजाय वे शर्मनाक टिप्पणी कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नीतीश कुमार को लगेगा बड़ा झटका! अमित शाह से मुलाकात के बाद उपेंद्र कुशवाहा का बड़ा दावा

घटना में 5 जवान हुए थे शहीद

बता दें कि 20 अप्रैल को पुंछ जिले में आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाकर फायरिंग की थी और ग्रेनेड दागे थे. इस हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के 5 जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक जवान घायल हो गया था. इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद का समर्थित पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है. इस घटना में हवलदार मनदीप सिंह, लांस नायक देवाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह शहीद हुए थे.

Trending news