Bihar Land Survey: जमीन सर्वे में घूस लेते दिखे प्रधान लिपिक, सांसद सुधाकर सिंह ने शेयर किया VIDEO, कहा- नीतीश कुमार भी शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429100

Bihar Land Survey: जमीन सर्वे में घूस लेते दिखे प्रधान लिपिक, सांसद सुधाकर सिंह ने शेयर किया VIDEO, कहा- नीतीश कुमार भी शामिल

Bihar Land Survey: बिहार में जारी जमीन सर्वे के बीच राजद सांसद ने एक शेयर किया है. जिसमें जमीन सर्वे के नाम पर प्रधान लिपिक द्वारा घूस लेने का मामला सामने आया है.

सुधाकर सिंह

पटना: बिहार में जमीन सर्वे का काम तेजी से चल रहा है.  इन सब के बीच सांसद सुधाकर सिंह ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि लोगों से जमीन सर्वे के नाम पर घूस मांगा जा रहा है. सुधाकर सिंह ने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि वीडियो रोहतास जिले के दिनारा स्थित ब्लॉक चकबंदी ऑफिस का है. जहां प्रधान लिपिक नागेश्वर नाथ सिंह जमीन सर्वे में नाम पर लोगों से घुस ले रहे हैं. इतना ही नहीं जितना पैसा मांगा उतना नहीं दिया तो पैसा वापस कर दिया जा रहा है और काम भी नहीं हो रहा है.

सांसद सुधाकर सिंह ने इस मामले को लेकर जी मीडिया से बातचीत में सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा मैने कृषि मंत्री रहते हुए भी कहा था कि बिहार में भ्रष्टाचार बड़े पैमाने पर हैं. उस दिन भी मैंने कहा था कि बिहार में सरकारी अधिकारी और कर्मचारी भ्रष्ट हैं. सुधाकर सिंह ने कहा अभी सर्वे हो रहा है. सर्वे और चकबंदी किसानों के हित में है लेकिन इसके नाम पर सरकार के द्वारा बिहार में अराजकता पैदा किया गया. अंचल कार्यालय और चकबंदी कार्यालय और सर्वे कार्यालय तीनो मिले हुए है और दोनो हाथों से लूट रहे है. बकायदा रेट चार्ट है किस काम का कितना पैसा लगेगा. अगर गरीब आदमी कम पैसा देता है तो उसे लौटा दिया जाता है.

ये भी पढ़ें- RJD ने स्वीकार किया JDU का चैलेंज, राबड़ी के सामने नीतीश कुमार का हाथ जोड़ते वीडियो किया जारी

सुधाकर सिंह ने कहा इस मामले का वीडियो मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा लेकिन कोई कार्यवाही अभी तक नहीं हुआ. क्योंकि नीचे से लेकर ऊपर मुख्यमंत्री तक इसमें मिले हुए है. नीतीश कुमार का तो दिमाग काम ही नहीं कर रहा है. बिहार में क्या हो रहा है वो क्या समझते होंगे. आज की तारीख में नीतीश कुमार कठपुतली है. सुधाकर सिंह ने कहा कि सर्वे अच्छी बात है होना चाहिए, लेकिन घुस लिया जा रहा है और इस पर रोक तभी लगेगा जब नीतीश कुमार की मंशा होगी. जब वह इसमें शामिल है तो कैसे रोक लगेगा. इन सब के पीछे मुख्यमंत्री शामिल हैं. उनकी सहमति के बिना एक भी पत्ता नहीं हिलेगा.

इनपुट- निषेद

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news