Bihar: पटना में पार्क में घूमते हुए नगर निगम अधिकारियों पर भड़के तेज प्रताप यादव, जानें क्या है पूरा मामला?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1770673

Bihar: पटना में पार्क में घूमते हुए नगर निगम अधिकारियों पर भड़के तेज प्रताप यादव, जानें क्या है पूरा मामला?

पार्कों में गंदगी और रख रखाव की कमी को देखकर तेज प्रताप ने अधिकारियों को मौके पर बुलवाया और फटकार लगाई. यह देख उसी समय इलाके के लोगों ने भी तेज प्रताप से विभाग के कर्मचारियों की शिकायत की.

तेज प्रताप यादव

Tej Pratap Yadav News: बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार (7 जुलाई) की शाम को पटना के पार्कों का औचक निरीक्षण करने निकले. इस दौरान उन्होने कंकड़बाग और राजेंद्र नगर इलाके के पार्कों का निरीक्षण किया. यहां पार्कों में गंदगी देख वो अधिकारियों पर भड़क उठे. उन्होंने अधिकारियों से साफ कहा कि ऐसे काम नहीं चलेगा. काम में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. तेज प्रताप यादव अचानक से पार्कों का निरीक्षण करने निकले थे. उनके इस औचक निरीक्षण की जानकारी किसी को नहीं थी. लिहाजा तेज प्रताप को पार्कों में काफी गंदगी दिखी. इस पर उन्होंने अधिकारियों को वहीं पर फटकार लगा दी. 

पार्कों में गंदगी और रख रखाव की कमी को देखकर तेज प्रताप ने अधिकारियों को मौके पर बुलवाया और फटकार लगाई. यह देख उसी समय इलाके के लोगों ने भी विभाग के कर्मचारियों और आला अधिकारियों की शिकायत करनी शुरू कर दी. फिर मंत्री भी पार्क में ही बैठकर सभी की शिकायतें सुनने लगे. समाधान का भरोसा दिलाया. इस दौरान पार्क में खेलने आए बच्चों ने मौका देख मंत्री तेजप्रताप यादव से शिकायत करनी शुरू कर दी. बच्चों ने तेज प्रताप से कहा कि झूलों पर लगे ताले खुलवा दीजिए. बच्चों की बात सुनकर तेज प्रताप ने अपने सामने ही झूलों पर लगे ताले तुड़वाए.

ये भी पढ़ें- Mission 2024: 'देश की संपत्ति बेचकर आरक्षण खत्म करने पर तुली है मोदी सरकार, 2024 में डूबेगी BJP की नैया'

मंत्री ने पार्क प्रमंडल के रेंज आफिसर को फटकार लगाते हुए निर्देश दिया कि किसी भी पार्क के झूले में ताला बंद नहीं होना चाहिए. तेज प्रताप ने कई पार्कों का औचक निरीक्षण किया. गंदगी खत्म करने और रखरखाव बेहतर करने के अधिकारियों को निर्देश दिए. तेज प्रताप यादव ने पार्क से निकलने के बाद एक निजी अस्पताल के पास कचरा देखकर अस्पताल प्रबंधक को उन्होंने तलब किया. मंत्री ने कहा कि आगे से अगर कचरा फेंका गया तो अस्पताल पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Trending news