Tejashwi Yadav: मंत्रालय बंटवारे पर तेजस्वी यादव का तंज, कहा- बिहार को झुनझुना थमा दिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2288019

Tejashwi Yadav: मंत्रालय बंटवारे पर तेजस्वी यादव का तंज, कहा- बिहार को झुनझुना थमा दिया

Tejashwi Yadav: मोदी कैबिनेट में शामिल मंत्रियों के बीच मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि बिहार के मंत्रियों को झुनझुना थमा दिया गया.

तेजस्वी यादव(फाइल फोटो)

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल सभी मंत्रियों के बीच मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया गया है. मोदी कैबिनेट मेंशामिल बिहार के 8 मंत्रियों के बीच भी मंत्रालय का बंटवारा किया गया है.  बिहार से 4 केंद्रीय मंत्रियों और 4 केंद्रीय राज्य मंत्री को मंत्रालय दिया गया है. बिहार के सांसदों के बीच मंत्रालय के बंटवारे पर दिल्ली से पटना पहुंचे तेजस्वी यादव ने तंज कसा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि इन सभी को झुनझुना थमा दिया गया है. तेजस्वी यादव ने कहा की इस बार माहौल कुछ अलग है  इस बार जितनी भी जांच एजेंसियां हैं उनको निष्पक्ष रहना पड़ेगा नहीं तो पार्लियामेंट में ईंट से ईंट बजेगा. तेजस्वी ने आगे कहा कि इस बार का विपक्ष बहुत ही मजबूत है.

तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि इस बार बिहार निर्णायक भूमिका में है. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को कहा कि उन्हें बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग करना चाहिए देशभर में जातीय आधारित गणना भी करानी चाहिए. इस बार मोदी जी मजबूत नहीं है.तेजस्वी ने कहा कि ज्यादा सीटों का अंतर नहीं है. इस बार बीजेपी खुद बहुमत पार नहीं कर पाई है. केंद्र की मोदी सरकार बैसाखी पर है. इस बार सबसे कमजोर प्रधानमंत्री के रूप में साबित होंगे.

बता दें कि बिहार से पूर्व सीएम, हम नेता और गया से पहली बार सांसद बने जीतन राम मांझी को लघु, कुटीर एवं मध्यम उपक्रम (MSME) मंत्रालय दिया गया है. वहीं लोजपा-रामविलास के अध्यक्ष और हाजीपुर के सांसद चिराग पासवान को खाद्य प्रसंस्करण मंत्री बनाया गया है. वहीं इससे पहले ग्रामीण विकास मंत्री रहे भाजपा नेता और बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह को कपड़ा मंत्रालय दिया गया है. इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को पंचायती राज, मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री बनाया गया है.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में अगले चार दिनों तक सताएगी गर्मी और लू, बक्सर में पारा 45 के पार

Trending news