Bihar Politics: विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव को बताया जंगलराज का युवराज, कहा- आरजेडी मतलब अराजकता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421076

Bihar Politics: विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव को बताया जंगलराज का युवराज, कहा- आरजेडी मतलब अराजकता

Bihar Politics: बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि आरजेडी का मतलब अराजकता है और तेजस्वी यादव जंगलराज के युवराज हैं.

विजय सिन्हा(फाइल फोटो)

गया: बिहार के गया जिले के चांद चौरा में संस्कार भारती की ओर से आयोजित मगही कला उत्सव में डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने हिस्सा लिया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि राजद का मतलब समाज में उन्माद पैदा करना है. राजद एक संस्कृति है, आरजेडी का मतलब अराजकता, आरजेडी का मतलब कोर्ट ने कहा जंगलराज, आरजेडी का मतलब समाज में भय पैदा करना और नरसंहार करना, हत्या, अपहरण का उद्योग चलाना आरजेडी की कार्य संस्कृति का हिस्सा है. आरजेडी और जंगलराज के युवराज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव हैं.

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ हैं, वो समाज में सामाजिक सौहार्द, शांति और विकास के लिए पूरी तत्परता से लगे हुए हैं. नीतीश कुमार ने भी खुद कहा कि वो थोड़े दिन के लिए राजद का हिस्सा बने थे, लेकिन वहां तनाव पैदा किया जा रहा था, इसलिए एनडीए के साथ आने का फैसला किया. राजद समाज को लड़ाने का और जनता की गाढ़ी कमाई को लूटने का काम करती रही है. ऐसे लोगों को बिहार की जनता देख रही है.

संस्कार भारती के कार्यक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि जो विरासत को जानता है, वहीं भारतीय संस्कृति को आगे बढ़ाता है. पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार सांस्कृतिक विरासत और विकास दोनों का समन्वय बनाकर बिहार के गौरवशाली इतिहास को फिर से जीवंत बनाने का काम कर रहे हैं. मेरा मानना है कि संस्कार संस्कृति से जोड़ता है. हमें अपनी क्षेत्रीय संस्कृति के साथ खुद को ढालना चाहिए. मैथिली के क्षेत्र के लोगों को घर में मैथिली में जरूर बात करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- Bihar News: भारत-नेपाल बॉर्डर पर 63 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर कार्रवाई

जो लोग मगही के क्षेत्र में रहते हैं, वह मगही में जरूर घर के अंदर बात करें. हम अपने बच्चों को यह आभास कराएं कि हम किस धर्म के और किस माटी से हैं, मेरे पूर्वजों की क्या विरासत थी, मुझको क्या करना चाहिए और कैसे संस्कारित होना चाहिए?

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news