दुर्गापूजा मनाने को लेकर पूजा समिति ने खोला मोर्चा, बाइक जुलूस निकाल सरकार से जताया विरोध
Advertisement

दुर्गापूजा मनाने को लेकर पूजा समिति ने खोला मोर्चा, बाइक जुलूस निकाल सरकार से जताया विरोध

इस बार दुर्गा पूजा को लेकर जिला प्रशासन और पूजा समिति आमने-सामने हो गई है.

दुर्गापूजा मनाने को लेकर पूजा समिति ने खोला मोर्चा, बाइक जुलूस निकाल सरकार से जताया विरोध.

डीके विश्वकर्मा/बिहारशरीफ: इस बार दुर्गा पूजा को लेकर जिला प्रशासन और पूजा समिति आमने-सामने हो गई है. दरअसल, कोविड-19 को देखते हुए इस बार प्रशासन के द्वारा सभी पूजा समितियों के साथ बैठक कर छोटा पंडाल और छोटा मूर्ति बिठाने का निर्देश दिया गया था.

हालांकि, कई पूजा समितियों के साथ बैठक के बाद यह निर्णय पारित भी हुआ लेकिन जब इन पूजा समितियों के द्वारा अपने-अपने इलाकों में नियमानुसार पंडाल और मूर्ति का निर्माण का काम 75% पूरा होने के बाद प्रशासन का डंडा फिर से इन पूजा समितियों के ऊपर चलने लगा. 

इसी के विरोध में पूजा समिति के अध्यक्ष भोसु भाई यादव के नेतृत्व में बिहारशरीफ में मोटरसाइकिल जुलूस निकालकर सीएम नीतीश कुमार और प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रकट किया. पूजा समिति के अध्यक्ष व सदस्यों ने कहा कि अगर इस बार पंडाल व मूर्ति स्थापित करने में प्रशासन का डंडा चला तो हम लोग भी वोट बहिष्कार करेंगे. 

एक ओर चुनाव के मद्देनजर लगातार नेताओं के द्वारा सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाई जा रही है. उसमें जिला प्रशासन मूकदर्शक बनी रहती है. भक्तों के द्वारा दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है जा रहा है तो प्रशासन का काला कानून जबरदस्ती इनके ऊपर डंडा चलाया जा रहा है जो पूजा समिति कतई बर्दाश्त नहीं करेगी.

पूजा समिति के सदस्यों ने कहा कि अगर पूजा रोकने से कोरोना पर काबू पाया जा सकता है तो सभा और जनसैलाब को क्यों रोका नही जा रहा है क्या सभा से कोरोना का खतरा नही बढ़ेगा.