निजीकरण से देश की अर्थव्यवस्था होगी मजबूत, NPA सुधार पर है मुख्य फोकस- Sushil Modi
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar843897

निजीकरण से देश की अर्थव्यवस्था होगी मजबूत, NPA सुधार पर है मुख्य फोकस- Sushil Modi

बिहार की राजधानी में बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स (Bihar Chamber of Commerce)में पोस्ट बजट सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi)ने कहा कि लॉक डाउन की वजह से राजस्व में बड़े नुकसान होने के बावजूद इसबार बेहद संतुलित, सधा हुआ और पारदर्शी

निजीकरण से देश की अर्थव्यवस्था होगी मजबूत, NPA सुधार पर है मुख्य फोकस- Sushil Modi.

Patna: बिहार की राजधानी में बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स (Bihar Chamber of Commerce)में पोस्ट बजट सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi)ने कहा कि लॉक डाउन की वजह से राजस्व में बड़े नुकसान होने के बावजूद इसबार बेहद संतुलित, सधा हुआ और पारदर्शी बजट पेश किया गया.

Sushil Modi ने कहा कि सबसे बड़ी खास बात ये है ही चुनौतीपूर्ण हालातों के बावजूद इसबार बजट में चाहे एक आम आदमी हो या कोई बड़ी कंपनी सभी को कुछ ना कुछ राहत जरूर पहुंचाने की कोशिश की गई है. बजट में इसबार हेल्थ इंन्फ्रास्ट्रक्चर (Health Infrastructure), वित्तीय सुधार (Financial Reforms) और ऐसेट रिकंस्ट्रक्शन (Asset Reconstruction) पर मुख्य फोकस किया गया है.

यह भी पढ़ें:- Income Tax Slab Budget 2021 Update: सीतारमण ने बुजुर्गों को दी बड़ी राहत, Pension में नहीं लगेगा टैक्स

इसके साथ ही बैंकों को राहत पहुंचाने और और उनकी वित्तीय स्थिति मजबूत करने के उद्देश्य से डेवलपमेंट फिनांशियल इंस्टिट्यूट (Development Financial Institute) के गठन का भी प्रस्ताव पारित किया गया है ताकि बैंकों के एनपीए (NPA)में सुधार किया जा सके. इस वित्तीय वर्ष में बैंकों को एक लाख करोड़ से ज्यादा की राशि आवंटित की गई ताकि वित्तीय संरचना को सुधारा जा सके.

सुशील मोदी ने कहा कि इसके साथ ही केंद्र सरकार का फोकस राष्ट्रीय राजमार्गों (National Highways)के दायरा को बढ़ाने का और क्वालिटी पर फोकस्ड है. क्योंकि राजमार्गों का विकास अन्य सेक्टर्स के विकास को भी बूस्ट करेगा. 

वहीं, निजीकरण पर सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि निजीकरण पर विपक्ष भ्रम फैलाने की कोशिश में है,लेकिन देश की जनता अब बेहद समझदार है. उसे पता है कि कहां नफा है, कहां नुकसान. किसी भी आदमी ने इसबार के बजट पर विरोध जाहिर नहीं किया है सिवाय विपक्ष के. क्योंकी बजट भी उसके लिए राजनीतिक मुद्दा ही है.

उन्होंने कहा कि निजीकरण से सरकार का मकसद राजस्व में वृद्धि करने के साथ घाटे में चल रहे उद्यमों को रफ्तार देना भी है जिसे एक आम आदमी भी बेहतर समझ रहा है. 

सुशील मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की तारीफ करते हुए कहा कि वे दूरदर्शी हैं. लिहाजा उनका जो भी विजन (Vision)और रोडमैप है वो 10 साल आगे के भविष्य को देखते हुए है, ताकि आने वाली पीढ़ियों को इसका भरपूर लाभ मिल सके.  कार्यक्रम में चैंबर ऑफ कॉमर्स (Chamber of Commerce) के अध्यक्ष पीके अग्रवाल भी मौजूद रहे.

(इनपुट-रितेश मिश्रा)