शहीद पुलिसकर्मी के गम में मां ने तोड़ा दम, दोनों का साथ हुआ दाह संस्कार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar882304

शहीद पुलिसकर्मी के गम में मां ने तोड़ा दम, दोनों का साथ हुआ दाह संस्कार

Purnia Samachar:  इस मामले में पूर्णिया के आईजी सुरेश चौधरी ने कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है.

शहीद पुलिसकर्मी के गम में मां ने तोड़ा दम. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Purnia: यह घटना पूर्णिया के जानकी नगर थाना के अभय रामपुर चकला पांचू मंडल टोला की है. दरअसल, किशनगंज टाउन ताना प्रभारी अश्विनी कुमार (Ashwini Kumar) जब बाइक चोरी की एक वारदात का खुलासा करने पश्चिम बंगाल के गोवलपोखर थाना क्षेत्र के पांतापाड़ा गांव में पहुंचे थे. वहां कुछ लोगों ने थाना प्रभारी अश्विनी कुमार पर हमला कर दिया और इस दौरान हमलावरों ने अश्विनी कुमार की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वहीं, यह खबर जब उनकी मां को मिली तो उनकी सांसें जैसे उसी वक्त थम गयी और बस कहने को सांसे चल रही थी. 

ये भी पढ़ेंः बिहार: SHO के परिजनों ने शव लेने से किया मना, उच्च स्तरीय जांच की मांग की

इधर, शहीद हुए थाना प्रभारी अश्विनी का पार्थिव शरीर शुक्रवार की देर शाम उनके गांव पहुंचा तो हर तरफ गमगीन माहौल था. लेकिन, इन सबसे अलग घर के एक कोने में बेसुध पड़ी अश्विनी की मां बेटे को खोने के गम में लगातार कमजोर पड़ती जा रही थी और आखिरकार मां इस सदमे को सह नहीं सकी और शनिवार की सुबह हार्ट-अटैक से उनकी मौत हो गई और दोनों का अंतिम संस्कार साथ में किया गया.

जानकारी के अनुसार, इस मामले में पूर्णिया के आईजी सुरेश चौधरी ने कर्तव्य में लापरवाही के आरोप में 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इधर, अररिया, कटिहार, किशनगंज और पूर्णिया के पुलिसकर्मीयों ने दिवंगत इंस्पेक्टर अश्विनी कुमार के परिवार को एक दिन का वेतन देने की घोषणा की है. और शोकसंतप्त परिवार को साथी पुलिसकर्मियों द्वारा सहयोग राशि के रूप में लगभग पच्चास लाख रुपये देने की घोषणा की गयी है. 

(इनपुट-धर्मेन्द्र मणि राजेश)