2014 बैच के IPS अफसर के पास आय से 65% अधिक संपत्ति, विजिलेंस ने पूछा- कहां से आए 77 लाख रुपये
Advertisement

2014 बैच के IPS अफसर के पास आय से 65% अधिक संपत्ति, विजिलेंस ने पूछा- कहां से आए 77 लाख रुपये

Purnia SP: दया शंकर आईपीएस 2014 बैच के अफसर हैं. पूर्णिया एसपी के तौर पर वे 31 दिसंबर 2020 से पोस्टेड हैं. वो जहां भी पदस्थापित रहे हैं वहां उनका कार्यकाल विवादों से भरा रहा है और लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रही हैं.

2014 बैच के IPS अफसर के पास आय से 65% अधिक संपत्ति, विजिलेंस ने पूछा- कहां से आए 77 लाख रुपये

पूर्णियाः बिस्कुट फैक्ट्री मोड़ के पास स्थित पूर्णिया के एसपी दयाशंकर के दो फ्लैटों पर विशेष निगरानी इकाई ने एसटीएफ के साथ छापेमारी की है. यहां दो फ्लैट पूर्णिया एसपी दयाशंकर ने लिए थे. उन्हीं की निशानदेही पर विंसम इंपीरियर बिल्डिंग के डी विंग 201 और 203 में छापेमारी चल रही है. हालांकि यहां क्या मिला है या अभी तक खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कागजातों के मुताबिक एसपी दयाशंकर का ही यह बिल्डिंग बताया जाती है और इसमें शेयर होने की बात भी बताई जाती है. 

आय से 65% संपत्ति रखने का आरोप
दया शंकर आईपीएस 2014 बैच के अफसर हैं. पूर्णिया एसपी के तौर पर वे 31 दिसंबर 2020 से पोस्टेड हैं. वो जहां भी पदस्थापित रहे हैं वहां उनका कार्यकाल विवादों से भरा रहा है और लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रही हैं. स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम उनके पटना स्थिति रूपसपुर थाने के राम जयपाल नगर के सुक्षा प्रेसीडेंसी के फ्लैट नंबर 302 और विनस्म एम्पायर दानापुर के डी 201 और 203 फ्लैट को खंगाला है. आय से अधिक मामले में वर्ष 2016 में शिकायत मिली थी. पूर्णिया के एसपी दयाशंकर पर आय से 65% अधिक संपत्ति रखने का आरोप है. 

पटना में भी 4 जगहों पर रेड
पटना में एसपी के निजी आवास समेत 4 अन्य ठिकानों पर भी रेड की गई है. जिसमें दानापुर और रूपसपुर इलाके के 3 जगहों पर छापेमारी किया गया है. एसवीयू के दायर केस के अनुसार एसपी दय़ाशंकर पर आय से 71 लाख अधिक की संपत्ति है. यह भी जानाकारी मिली है कि एसपी ने अपनी बेनामी संपत्ति रियल इस्टेट में लगाया है. जांच एजेंसी बिल्डर संजीव कुमार की तलाश कर रही है जो फरार है.जांच एजेंसी बिल्डर के गोला स्थित आवास-दफ्तर की तलाशी ले रही है.

आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी कर रही है छापामारी
इस छापेमारी में स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अलावा आर्थिक अपराध इकाई की टीम भी लगी हुई है. स्पेशल यूनिट के एसपी पूर्णिया में हैं और आर्थिक अपराध इकाई के एसपी सुशील कुमार पटना में दयाशंकर के ठिकानों पर छापेमारी कर रहे हैं. यह पहला मौका है जब किसी जिले में तैनात एसपी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई चल रही है. छापेमारी में कुल 70 अधिकारी और पुलिसकर्मी लगे हुए हैं. बीएमपी के दो प्लाटून के अलावा अन्य फोर्स को भी छापेमारी में लगाया गया है.

यह भी पढ़िएः बेगूसराय में सेवानृवित फौजी को बदमाशों ने गोली मार की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Trending news