Train News: पूर्णिया में ट्रेन पलटाने की साजिश, पहिये में फंसा सरिया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2484795

Train News: पूर्णिया में ट्रेन पलटाने की साजिश, पहिये में फंसा सरिया

Train News: बिहार में बड़ा ट्रेन हादसे होने से बच गया. पूर्णिया और कहिटार रेल रूट पर ट्रेन के पहिये में सरिया फंसा हुआ मिला. जानकारी के अनुसार, गाड़ी को डीरेल करने के लिए रेलवे ट्रैक पर सरिया लगाया गया था. हालांकि, बड़ी रेल दुर्घटना लोको पालयट की सूझबूझ से टली गई.

पूर्णिया-कटिहार रूट पर ट्रेन पलटाने की साजिश, पहिये में फंसा सरिया

Bihar Train News: पूर्णिया में बड़ा रेल हादसा चल गया. ट्रेन पलटाने के साजिश को लोको पायलट ने विफल कर दिया. दरअसल, पूर्णिया-कटिहार रेलरूट पर रानीपतरा रेलवे स्टेशन से थोड़ा आगे किसी ने रेलवे की पटरी पर 10 एमएम के 2 सरिया को रख दिया था. ये सरिया ट्रेन के पहिये में फंस गई. इस दौरान लोको पायलट की नजर ट्रैक पर रखे पत्थर पर पड़ी. उसे तुरंत ट्रेन रोक दी.

ट्रेन रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन थी, इसलिए रफ्तार धीमी थी. जिसकी वजह से ट्रेन को तुरंत रोक लिया गया. ट्रेन के पहिए में फंसे सरिया की जानकारी रेल कर्मियों को दी गई. रेलवे कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के पहिये से दोनों सरिया को बाहर निकाला. इसके बाद ट्रेन रवाना हुई.

यह भी पढ़ें:भोजपुरी इंडस्ट्री में लड़कियों का होता है शोषण! अक्षरा और काजल की बातों को समझिए

ध्यान रहें कि इससे पहले 9 अक्टूबर, 2024 को बिहार के ही पटना-गया रेलरूट पर एक ट्रेन को पलटाने साजिश रचि गई थी. हालांकि, यह साजिश नाकाम हो गई थी. मखदुमपुर और बेला स्टेशन के बीच नेयामतपुर हाल्ट के पास पटरी पर बड़ा पत्थर रखकर इस्लामपुर-हटिया एक्सप्रेस ट्रेन को पलटाने की साजिश रचि गई थी. तभी लोको पायलट की नजर ट्रैक पर रखे पत्थर पर पड़ गई थी.  इसके बाद इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन हादसा होने से बचा लिया था.

यह भी पढ़ें:तरारी से किरण सिंह और बेलागंज से मो. अमजद होंगे जन सुराज पार्टी के प्रत्याशी

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news