Bihar Byelection 2024: तरारी से किरण सिंह और बेलागंज से मो. अमजद होंगे जन सुराज पार्टी के प्रत्याशी, PK ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2484648

Bihar Byelection 2024: तरारी से किरण सिंह और बेलागंज से मो. अमजद होंगे जन सुराज पार्टी के प्रत्याशी, PK ने किया ऐलान

Bihar Byelection 2024: बिहार विधानसभा उपचुनाव 2024 के लिए तरारी से किरण सिंह और बेलागंज से मो. अमजद जन सुराज पार्टी के प्रत्याशी होंगे. प्रशांत किशोर और कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती की उपस्थिति में घोषणा की गई.

बिहार विधानसभा उप-चुनाव 2024

Bihar Assembly ByElection 2024: जन सुराज पार्टी ने तरारी विधानसभा सीट से किरण देवी और बेलागंज सीट से मोहम्मद अमजद को टिकट दिया है. प्रशांत किशोर की पार्टी ने इन दोनों सीटों से अपने पहले से घोषित कैंडिडेट बदले हैं. इसका ऐलान जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर और कार्यवाहक अध्यक्ष मनोज भारती की उपस्थिति में किया गया है.

ध्यान दें कि जनसुराज पार्टी ने भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए सबसे पहले रिटायर्ड जनरल एसके सिंह को कैंडिडेट बनाया था. मगर, वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की वजह से वह उपचुनाव नहीं लड़ सकते थे. इसलिए प्रशांत किशोर की पार्टी को तरारी से अपनी प्रत्याशी बदलना पड़ा.

गया जिले के बेलागंज विधानसभा सीट से भी प्रशांत किशोर की पार्टी को अपना कैंडिडेट बदलना पड़ा. यहां से सबसे पहले जनसुराज पार्टी के प्रत्याशी प्रोफेसर खिलाफत हुसैन थे. उनकी जगह अब मोहम्मद अमजद को प्रत्याशी बनाया गया है. दरअसल, खिलाफत हुसैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कहा कि वह उपचुनाव नहीं लड़ना चाहते. इस वजह से प्रशांत किशोर को बेलागंज सीट से भी कैंडिडेट को बदलना पड़ा.  

किरण सिंह को जानिए

तरारी विधानसभा क्षेत्र से जन सुराज पार्टी की उम्मीदवार किरण सिंह एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. वह महिला सशक्तिकरण को लेकर तरारी में सक्रिय रहती हैं. साथ ही शिक्षा को लेकर काफी काम किया है. 

​यह भी पढ़ें:'बिहार में अगर हुआ दंगा, तो तेजस्वी यादव होंगे दोषी', मंत्री नीरज सिंह बड़ा बयान

मो. अमजद को जानें

जन सुराज पार्टी ने बेलागंज विधानसभा सीट से मो. अमजद उम्मीदवार बनाया है. मो. अमजद पूर्व मुखिया रहे हैं. वह एक राजनीतिक कार्यकर्ता और बेलागंज से पूर्व विधानसभा प्रत्याशी 2005 और 2010 में रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें:'लालू परिवार को इंडी गठबंधन ने किया शर्मसार', सम्राट चौधरी का राजद पर तगड़ा अटैक

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news